logo-image

यूपी कांग्रेस ने शुरू किया 100 दिन का प्रशिक्षण कार्यक्रम

यूपी कांग्रेस ने शुरू किया 100 दिन का प्रशिक्षण कार्यक्रम

Updated on: 24 Aug 2021, 06:50 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश कांग्रेस ने मंगलवार से प्रशिक्षण से पराक्रम कार्यक्रम के तहत अपने पदाधिकारियों को प्रशिक्षित करने के लिए 100 दिनों का अभियान शुरू किया है।

पार्टी 700 प्रशिक्षण शिविर आयोजित करेगी, जिसमें जमीनी स्तर के करीब दो लाख पदाधिकारियों को ट्रेनिंग दी जाएगी।

पार्टी का संगठन निर्माण कार्यक्रम अंतिम चरण में है। प्रदेश के सभी 823 प्रखंडों तथा 8134 न्याय पंचायतों में पार्टी की प्रखंड समितियों का गठन किया गया है। ग्राम सभा प्रमुखों के चयन की प्रक्रिया जारी है।

जिला स्तर पर मंगलवार से शुरू हुए प्रशिक्षण से पराक्रम कार्यक्रम में जिला एवं नगर समिति के सदस्यों एवं कई संगठनों की भागीदारी सुनिश्चित होगी।

पार्टी के एक पदाधिकारी ने कहा, जिला प्रशिक्षण शिविरों के बाद, कार्यक्रम हर विधानसभा क्षेत्र में आयोजित किया जाएगा और केवल अधिकृत व्यक्ति ही शिविरों में हिस्सा लेंगे।

जिन विषयों पर चर्चा की जाएगी, उनमें बूथ प्रबंधन, सोशल मीडिया का बेहतर उपयोग, कांग्रेस की विचारधारा पर ध्यान केंद्रित करना और भाजपा-आरएसएस का असली चेहरा उजागर करना शामिल है।

एक अन्य विषय जिस पर चर्चा की जाएगी, वह उत्तर प्रदेश के विकास को पटरी से उतारने में समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी जैसी पार्टियों की भूमिका पर चर्चा की जाएगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.