logo-image

यूपी कांग्रेस भाजपा से मुकाबला करने के लिए 100 वॉर रूम स्थापित करेगी

यूपी कांग्रेस भाजपा से मुकाबला करने के लिए 100 वॉर रूम स्थापित करेगी

Updated on: 28 Sep 2021, 01:10 PM

लखनऊ:

उत्तर प्रदेश में कांग्रेस, आरएसएस-भाजपा के कथित दुष्प्रचार का मुकाबला करने के लिए 100 वॉर रूम बनाएगी।

इन वॉर रूम का उपयोग पार्टी के कार्यकर्ताओं को क्षेत्रीय दलों द्वारा प्रलोभित होने से रोकने के लिए भी किया जाएगा, जो अस्तित्व के लिए अपनी प्राथमिक विचारधाराओं से अलग हो गए हैं।

राज्य की राजधानी में उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी (यूपीसीसी) मुख्यालय में पिछले छह महीने से वॉर रूम चल रहा है।

पार्टी के एक वरिष्ठ नेता के अनुसार, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा, जो सोमवार शाम लखनऊ पहुंचीं, मंगलवार को औपचारिक रूप से पार्टी के विभिन्न समूहों से मिलना शुरू करेंगी और 2022 के विधानसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों के चयन की प्रक्रिया को भी देखेंगी।

पार्टी के एक पदाधिकारी ने कहा, यह एक महीने के भीतर उनकी दूसरी यात्रा है और पांच दिनों तक चलने की उम्मीद है। उनकी उपस्थिति ने पार्टी कार्यकर्ताओं को सक्रिय कर दिया है।

उन्होंने कहा, सबसे अधिक संभावना है कि पार्टी नवरात्रि के पहले दिन अपना चुनाव अभियान शुरू करेगी। भाजपा विरोधी संदेश फैलाने के लिए यात्राएं करने के अलावा, प्रियंका उम्मीदवारों के चयन की समीक्षा भी करेंगी और अपनी नियमित बैठकों के अलावा घोषणा पत्र समिति के सदस्यों से भी मुलाकात करेंगी।

सूत्रों ने बताया कि प्रियंका गांधी वाड्रा शनिवार को गांधी जयंती मनाने के लिए यहां से वाराणसी जा सकती हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.