logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

योगी ने कहा, दो सालों में बुंदेलखंड में पानी की समस्या खत्म कर देंगे, कार्यकर्ताओं से कानून हाथ में नहीं लेने की अपील

बुंदेलखंड के दौरे पर गए गए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इलाके में पानी की समस्या 2 साल में खत्म कर दिया जाएगा।

Updated on: 20 Apr 2017, 10:05 PM

highlights

  • योगी आदित्यनाथ का ऐलान दो सालों में खत्म हो जाएगी बुंदेलखंड की पानी की समस्या
  • मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार योगी आदित्यनाथ गुरुवार को बुंदेलखंड दौरे पर गए थे

नई दिल्ली:

बुंदेलखंड के दौरे पर गए गए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इलाके में पानी की समस्या 2 साल में खत्म कर दिया जाएगा। मुख्यमंत्री बनने के बाद वह पहली बार गुरुवार को बुंदेलखंड दौरे थे।

झांसी में जनता को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, 'पीएम मोदी द्वारा बुंदेलखंड के लिये जारी की गईं सभी योजनाओं को लागू कर अगले 2 साल में सूखे से त्रस्त बुंदेलखंड की पानी की समस्या पूरी तरह खत्म कर दी जाएगी।'

योगी ने कहा कि बुंदेलखंड को नई दिल्ली से सिक्स-लेन हाईवे से जोड़ा जाएगा। उन्होंने कहा कि बुंदेलखंड को सीधे दिल्ली से जोड़ने का मतलब है कि यहां आने वाले 5 सालों में कई नये उद्योग लगेंगे जिनसे यहां के नौजवान को रोजगार मिलेगा। क्षेत्र से पलायन रुकेगा।

इस दौरान लोगों से सहयोग की अपील करते हुए उन्होंने कहा कि आप हमे सहयोग करें हम विद्यालयों में अच्छी सुविधाएं दे पाएंगे। 24 घंटे बिजली, हर गरीब के सिर पर छत और हर घर में शौचालय दे पाएंगे।

इसे भी पढ़ेंः सोनिया गांधी से मिले नीतीश, राष्ट्रीय स्तर पर 'गठबंधन' को लेकर तेज हुई अटकलें

लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार आपने बनाई और हम काम करना चाहते हैं। हमारे मंत्री 18-20 घंटे काम कर रहे हैं। आपको सरकार की योजनाओं में कहीं भी, कभी भी कोई कोई खामी दिखे तो उसकी सूचना जन प्रतिनिधि तक पहुंचाएं।

जनता को संबोधित करते हुए योगी आदित्यनाथ ने अखिलेश सरकार को जमकर घेरा। सपा सरकार पर आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि पिछली सरकार में तो 1 घंटे भी काम नहीं होता था।

इसे भी पढ़ेंः चीन की हरकत पर बरसा भारत, कहा नाम बदल देने या नया नाम रखे देने से अवैध कब्जा वैध नहीं हो जाता

योगी आदित्यनाथ ने इस दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं को भी चेतावनी दी। उन्होंने कहा, 'किसी को अवसर मत दीजिये, कानून को हाथ में मत लीजिये। कानून का काम करने वाले लोग खुद काम करेंगे। आप बस अपने जन प्रतिनिधियों को बता दीजिये या संबंधित अधिकारी को बता दीजिये।' 

साथ ही योगी ने अधिकारियों से कहा कि वे 3 दिन के अंदर शिकायतो का निपटारा करें। अगर ऐसा नहीं होता है तो पहले उन्हें समझाया जाएगा और फिर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।