logo-image

बिल्डर्स पर सख्त सीएम योगी, न्यूज़ नेशन के खास कार्यक्रम 'मेरा घर' में बोले- सरकार रखेगी नज़र

न्यूज नेशन के खास कार्यक्रम 'मेरा घर' कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रियल एस्टेट मार्केट और बिल्डरों पर सवालों के जवाब दिए।

Updated on: 14 Dec 2017, 04:08 PM

नई दिल्ली:

नई दिल्ली। न्यूज नेशन के खास कार्यक्रम 'मेरा घर' में योगी आदित्यनाथ ने कई अहम मुद्दों पर चर्चा की। खास तौर पर रियल एस्टेट मार्केट में बिल्डरों द्वारा की जा रही धोखाधड़ी पर सीएम योगी ने तीखे अंदाज में कहा कि ऐसे लोगों पर त्वरित कार्रवाई की जाएगी।

सीएम योगी ने रियल एस्टेट विनियामक प्राधिकरण (रेरा) के अनुसार लोगों को उनका घर मिले इस बात पर सभी का ध्यान केंद्रित किया।

उन्होंने कहा, 'उत्तर प्रदेश में हमारी सरकार को आए हुए अभी आठ महीने हुए हैं और इस दौरान हम लोगों ने प्रदेश के अंदर जो अपनी कार्य योजना लागू की है, इसमें भारत सरकार की तर्ज पर रेरा एक्ट को प्रदेश के अंदर लागू कर दिया है।'

इस दौरान न्यूज नेशन के इस खास कार्यक्रम की सीएम योगी ने जमकर तारीख की। उन्होंने कहा कि यह ज्वलंत मुद्दा उठाकर जो बॉयर्स परेशान थे, उनके लिए यह एक सार्थक पहल है।

और पढ़ें: योगी सरकार का नया प्रस्ताव, मंत्रियों के लिये बायोमेट्रिक हाज़री अनिवार्य

पीएम मोदी के सपने को करना है साकार

सीएम योगी ने कहा कि पीएम मोदी के सपने को साकार करने के लिए 2022 तक प्रदेश के ग्रामीण क्षेत्र में 24 लाख आवास बनने हैं और शहरी क्षेत्र में 15 लाख आवास। हम लोगों ने ग्रामीण क्षेत्र में 9.77 लाख घरों की कार्ययोजना बनाई है अपितु लगभग 8.70 लाख से अधिक आवास प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत गरीबों को उपलब्ध करा चुके हैं।

बिल्डर्स और बॉयर्स की समस्याएं होंगी दूर

सीएम योगी ने बॉयर्स के भरोसे को लेकर हो रही दिक्कतों पर कहा, 'हम बिल्डर्स और बॉयर्स की जो समस्याएं उन्हें जल्द ही निपटाएंगे। खासतौर पर नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेस-वे में भी समस्याओं का समाधान करने में सफल होंगे।'

और पढ़ें: अपराधियों पर नकेल कसने के लिये योगी सरकार ने UPCOCA बिल को दी मंज़ूरी

अयोध्या विवाद पर कांग्रेस हुई बेनकाब

सीएम योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या विवाद पर कहा कि, विवाद का निपटारा अवश्य होगा। उन्होंने इस दौरान कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि अयोध्या विवाद के मामले में कांग्रेस की सच्चाई सबके सामने आई है।