News Nation Logo
Banner

मायावती ने BJP को बताया सत्ता का भूखा, कहा- बिहार, मणिपुर, गोवा की घटनाएं लोकतंत्र के लिए खतरनाक

बसपा मुखिया मायावती ने हाल के राजनीतिक घटनाक्रमों को लेकर बीजेपी पर हमला बोला है। विधायकों के तोड़-जोड़ की घटनाओं पर बीजेपी को आड़ें हाथों लेते हुए मायावती ने कहा कि पार्टी ने सभी सीमाओं को लांघ दिया है।

News Nation Bureau | Edited By : Saketanand Gyan | Updated on: 29 Jul 2017, 05:20:00 PM
बीएसपी सुप्रीमो मायावती (फाइल फोटो)

highlights

  • शनिवार को सपा के दो और बसपा के एक एमएलसी ने दिया इस्तीफा
  • सभी घटनाएं आज से बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के लखनऊ दौरे के बाद
  • इससे पहले गुजरात कांग्रेस के 7 विधायकों ने भी दिया इस्तीफा

नई दिल्ली:  

बसपा मुखिया मायावती ने हाल के राजनीतिक घटनाक्रमों को लेकर बीजेपी पर हमला बोला है। विधायकों के तोड़-जोड़ की घटनाओं पर बीजेपी को आड़ें हाथों लेते हुए मायावती ने कहा कि पार्टी ने सभी सीमाओं को लांघ दिया है। 

मायावती ने कहा, 'बीजेपी की सत्ता की भूख ने सभी हदों को पार कर दिया है। मणिपुर, गोवा, बिहार, गुजरात और अब यूपी की घटनाएं साबित करती है कि वे लोकतंत्र के लिए खतरा है।'

दरअसल, शनिवार को सपा के दो एमएलसी बुक्कल नवाब और यशवंत सिंह ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया। साथ ही बसपा के भी एक एमएलसी जयवीर सिंह ने अपना पद छोड़ दिया। बता दें कि सभी घटना बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के लखनऊ दौरे पर आने के बाद हुए हैं। अमित शाह शनिवार से 3 दिन के लखनऊ दौरे पर हैं।

इससे पहले पिछले दो दिनों में गुजरात कांग्रेस के 7 विधायकों ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। इस पर कांग्रेस ने बीजेपी पर विधायकों के खरीद-फरोख्त करने का आरोप लगाया। इसके अलावा बिहार में भी नीतीश कुमार के इस्तीफे के तुरंत बाद बीजेपी ने जदयू के साथ सरकार बनाने के लिए हां कर दी।

सपा नेता अखिलेश यादव ने भी बिहार की घटना को राजनीतिक भ्रष्टाचार करार दिया है। उन्होंने कहा कि बिहार में जो कुछ भी हुआ, वो एक पूर्व प्लानिंग का हिस्सा थी। गोवा और मणिपुर में इस बार हुए विधानसभा चुनाव के बाद कांग्रेस बड़ी पार्टी के रूप में आई थी, लेकिन कांग्रेस को सरकार बनाने का मौका नहीं मिला था।

और पढ़ें: डीएनए की बात करने वाले लोग एनडीए में चले गए हैं: अखिलेश यादव

First Published : 29 Jul 2017, 02:55:03 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Up Mayawati Bsp