logo-image

चुनावी नतीजे पर बोले महेंद्र नाथ पांडे, छत्तीसगढ़ में हुई हार की करेंगे समीक्षा

देश के पांच राज्यों- मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में कांग्रेस की बंपर जीत हुई है.

Updated on: 12 Dec 2018, 09:54 PM

नई दिल्ली:

देश के पांच राज्यों- मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में कांग्रेस की बंपर जीत हुई है. छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश और राजस्थान में बीजेपी को पछाड़ते हुए कांग्रेस ने सत्ता हासिल की. 15 सालों से छत्तीसगढ़ में रमन सरकार और मध्यप्रदेश में शिवराज सरकार के सिंहासन को हिलाते हुए कांग्रेस ने अपना कब्ज़ा जमा लिया है. परिणाम आने के बाद रमन सिंह ने मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफ़ा दे दिया. वहीं आज शिवराज सिंह चौहान ने भी मुख्यमंत्री पद से इस्तीफ़ा दे दिया. पांचों राज्यों के चुनाव परिणाम पर यूपी बीजेपी अध्यक्ष की प्रतिक्रिया सामने आई है.

डॉ महेंद्र नाथ पांडे  ने कहा कि वह छत्तीसगढ़ के अलावा कहीं हार नहीं मानते. उन्होंने कहा, 'मध्य प्रदेश में मत प्रतिशत बढ़े और राजस्थान में यही ट्रेंड है. हम छत्तीसगढ़ की हार की समीक्षा करेंगे.' डॉ पांडेय ने आगे कहा- इस रिजल्ट का 2019 लोकसभा चुनाव पर नही पड़ेगा असर. नरेंद्र मोदी ही होंगे अगले प्रधानमंत्री होंगे. कांग्रेस अध्यक्ष पर निशाना साधते हुए बीजेपी अध्यक्ष ने कहा,  झूठ की दीवार खड़ी की राहुल गांधी ने, विपक्ष के अन्य साथियों ने भी राहुल को तवज्जो नहीं दी. 

और पढ़ें: MP Updates: एके एंटनी को एयरपोर्ट रिसीव करने पहुंचे कमलनाथ-ज्योतिरादित्य

बता दें कि छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश और राजस्थान में बीजेपी को कड़ी शिकस्त का सामना करना पड़ा है. बीजेपी का कमल मुरझाते हुए कांग्रेस के हाथ में सत्ता आई है. छत्तीसगढ़ में रमन सिंह और मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान अपना इस्तीफ़ा दे चुके हैं. वहीं राजस्थान में वसुंधरा राजे ने भी इस्तीफ़ा दे दिया है. तेलंगाना विधानसभा चुनाव में (तेलंगाना राष्ट्र समिति) टीआरएस की प्रचंड जीत हुई है. टीआरएस ने 119 सीटों में से 88 सीटों पर बंपर जीत हासिल की. टीआरएस प्रमुख के. चंद्रशेखर राव राज्य में मुख्यमंत्री के रुप में शपथ लेंगे.