News Nation Logo

दिल्ली में मौलाना कलीम के चार ठिकानों पर UP ATS का छापा, ये दस्तावेज मिले

दिल्ली में मौलाना कलीम सिद्दीकी (Maulana Kaleem Siddiqui) के चार ठिकानों पर यूपी एटीएस ने छापा मारा है. यूपी एटीएस ने दिल्ली पुलिस के सहयोग से छापेमारी की है. यूपी एटीएस की पश्चिमी जोन की टीम सहित कुल 6 टीमों का गठन किया गया था.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 05 Oct 2021, 04:18:13 PM
UP ATS

दिल्ली में मौलाना कलीम के चार ठिकानों पर UP ATS का छापा (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली में मौलाना कलीम सिद्दीकी (Maulana Kaleem Siddiqui) के चार ठिकानों पर यूपी एटीएस ने छापा मारा है. यूपी एटीएस ने दिल्ली पुलिस के सहयोग से छापेमारी की है. यूपी एटीएस की पश्चिमी जोन की टीम सहित कुल 6 टीमों का गठन किया गया था. एटीएस के कमांडो भी इस छापेमारी में शामिल हैं. छापेमारी में कई डेक्सटॉप, टेबलेट व महत्वपूर्ण दस्तावेज प्राप्त हुए हैं, जिनको एटीएस ने अपने कब्जे में ले लिया है. ये सभी दस्तावेज न्यायालय में पेश किए जाएंगे. मौलाना कलीम के आवास शाहीन बाग, जामिया नगर, अब्दुल रहमान के आवास जामिया नगर, ओखला ग्लोबल पीस सेंटर कार्यालय नई दिल्ली वर्ल्ड पीस ऑर्गेनाइजेशन शाहीन बाग में छापेमारी की गई है.

यूपी में पकड़े गए धर्मांतरण रैकेट केस (Religious Conversion Case) के मामले में मंगलवार को उत्तर प्रदेश की एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (ATS) ने दिल्ली के शाहीन बाग (Shaheen Bagh) में सर्च ऑपरेशन चलाया. एटीएस की टीम ने कोर्ट के आदेश के बाद यहां तलाशी ली.  यूपी एटीएस की टीम कोर्ट के आदेश पर आए दिन दिल्ली-एनसीआर के कई ठिकानों पर छापेमारी और तलाशी अभियान चला रही है. जानकारी के मुताबिक, यूपी एटीएस की टीम मंगलवार सुबह 9 बजे दिल्ली पहुंची थी. कोर्ट के आदेश पर टीम शाहीन बाग इलाके पहुंची. 

यूपी पुलिस की एटीएस टीम शाहीन बाग इलाके में पहुंची थी. वह एफ ब्लॉक में आई थी. ये जानकारी मिली है कि टीम ने कुछ जगहों पर जाकर जांच की थी. सूत्रों के मुताबिक यूपी में धर्मांतरण के मामले को लेकर सर्च किया गया था. टीम सुबह 9 बजे के लगभग आई थी. यूपीटीएस कोर्ट के आदेश के बाद दिल्ली एनसीआर में कुछ जगह आए दिन सर्च अभियान कर रही है.

First Published : 05 Oct 2021, 04:03:34 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.