logo-image

यूपी एटीएस को बड़ी कामयाबी, लखनऊ में बब्बर खालसा का आतंकी गिरफ्तार

लखनऊ से सटे उन्नाव जिले में एटीएस ने चौबीस घंटे के अंदर बब्बर खालसा के एक आतंकवादी जसवंत सिंह उर्फ काला को गिरफ्तार कर लिया।

Updated on: 17 Aug 2017, 06:54 PM

नई दिल्ली:

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटे उन्नाव जिले में आंतक निरोधक दस्ता (एटीएस) ने चौबीस घंटे के अंदर बब्बर खालसा के एक आतंकवादी जसवंत सिंह उर्फ काला को गिरफ्तार कर लिया। इससे पहले बुधवार को भी यूपी एटीएस ने लखनऊ के ऐशबाग से बब्बर खालसा के बलवंत सिंह को गिरफ्तार किया था।

एटीएस के आईजी असीम अरुण ने मीडिया को इसकी जानकारी दी। बलवंत सिंह की गिरफ्तारी के चौबीस घंटे के अंदर ही यूपी एटीएस ने गुरुवार को जसवंत सिंह उर्फ काला को उन्नाव से गिरफ्तार कर लिया।

आईजी असीम अरुण ने बताया कि जसवंत सिंह उर्फ काला पंजाब के मुख्तसर का रहने वाला है। उसे उन्नाव के थाना सोहरामऊ क्षेत्र स्थित भल्ला फार्म हाउस पर छापा मारकर गिरफ्तार किया गया।

उन्होंने बताया कि बलवंत सिंह से पूछताछ के आधार पर मिली जानकारी पर एडिशनल एसपी राजेश साहनी के नेतृत्व में एटीएस टीम ने जसवंत सिंह उर्फ काला की गिरफ्तारी की।

और पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता, पुलवामा में लश्कर कमांडर अयूब ललहारी ढेर 

काला के खिलाफ पंजाब सहित अन्य राज्यों कई मुकदमे दर्ज हैं। इनमें साल 2016 में थाना हनुमानगढ़ राजस्थान से हत्या, 2016 में ही थाना बाजाखाना जिला फरीदकोट पंजाब में हत्या, साल 2017 में थाना मुकंदपुर नवांशहर पंजाब से समाज विरोधी कार्यो अधिनियम और आर्म्स एक्ट का मामला प्रमुख है।

पूछताछ में जसवंत सिंह ने बताया कि 2005 में यह पंजाब के मुख्तसर से आर्म्स एक्ट के तहत और अन्य आरोप में जेल जा चुका है। 2008 में यह दिल्ली के मोदी कलोनी से आर्म्स एक्ट एवं देशद्रोह मामले में जेल जा चुका है।

और पढ़ें: भारत को बड़ी सफलता, अमेरिका ने हिजबुल मुजाहिद्दीन को वैश्विक आतंकी संगठन घोषित किया

आईजी एटीएस ने जसवंत सिंह उर्फ काला को गिरफ्तार करने वाली टीम के प्रमुख अविनाश चंद्र मिश्र, एसआई हिमांशु निगम, एसआई अरविंद सिंह और अरविंद सिंह, जितेंद्र सिंह एवं बालेंद्र सिंह सहित कमांडो टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की है।

और पढ़ें: रक्षा मंत्रालय ने 4168 करोड़ रुपये की लागत वाले 6 अमेरिकी अपाचे हेलीकॉप्टर खरीद को दी मंजूरी