logo-image

यूपी : वकील के बेटे का अपहरण, हत्या के आरोप में 2 गिरफ्तार

यूपी : वकील के बेटे का अपहरण, हत्या के आरोप में 2 गिरफ्तार

Updated on: 17 Oct 2021, 02:35 PM

बाराबंकी (उत्तर प्रदेश):

एक वकील के किशोर बेटे के कथित अपहरण और हत्या के आरोप में उसके दो रिश्तेदारों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी।

आरोपी व्यक्ति सत्येंद्र कुमार और नागेंद्र कुमार, जो वकील बूंदीलाल गौतम के रिश्तेदार हैं, उन्होंने उसके 17 वर्षीय बेटे को अपहरण से मुक्त करने के लिए 60 लाख रुपये की फिरौती मांगी थी।

समय सीमा के अंदर जब गौतम फिरौती नहीं दे पाया तो आरोपितों ने उसके बेटे की हत्या कर शव को फेंक दिया। दोनों आरोपियों को इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस के जरिए गिरफ्तार किया गया।

बाराबंकी के पुलिस अधीक्षक (एसपी) यमुना प्रसाद ने कहा, मृतक गुरुवार को लापता हो गया था और लड़के के बड़े भाई अनुराग द्वारा आखिरी कॉल के बाद उसका मोबाइल फोन बंद कर दिया गया था। आरोपी ने कॉल का जवाब दिया और 60 लाख रुपये मांगे। उसके बाद फोन बंद हो गया था।

एसपी ने कहा, अपहरण की योजना 13 अक्टूबर को बनाई गई थी, जब सत्येंद्र और नागेंद्र एक शादी की पार्टी में मिले और वकील की संपत्ति और फिरौती के तरीके के बारे में बात की।

पुलिस ने कहा कि लखनऊ में एक आईएएस कोचिंग संस्थान में दाखिला लेने वाले लड़के को सत्येंद्र बहला-फुसलाकर लखपेड़ाबाग में अपने किराए के घर में ले गया, जहां नागेंद्र भी मौजूद था।

शराब पीने के बाद, आरोपी ने लड़के से अपने माता-पिता को पैसे के लिए बुलाने के लिए कहा।

मना करने पर सत्येंद्र ने लोहे के तवे से लड़के के सिर पर वार किया और फिर नागेंद्र ने गला घोंटकर शव को गांव के नाले में फेंक दिया।

पुलिस ने हत्या में इस्तेमाल हथियार, लड़के का सेल फोन, चप्पल और एक मोटरसाइकिल जब्त कर ली है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.