logo-image

अजब विरोधाभासः कोरोना वायरस पर राहुल गांधी कस रहे मोदी सरकार पर तंज, आनंद शर्मा कर रहे तारीफ

कोरोना वायरस (Corona Virus) की चुनौती से निपटने के प्रयासों को लेकर एक तरफ जहां राहुल गांधी पीएम मोदी पर निशाना साधने से नहीं चूक रहे हैं, वहीं एक अन्य कांग्रेसी नेता आनंद शर्मा मोदी 2.0 सरकार से खासे संतुष्ट नजर आ रहे हैं.

Updated on: 15 Mar 2020, 02:02 PM

highlights

  • मोदी सरकार के कामकाज पर कांग्रेस नेता हुए अंतर्विरोध के शिकार.
  • राहुल गांधी ने कोरोना वायरस पर कसा मोदी सरकार पर तंज.
  • आनंद शर्मा ने जताया मोदी सरकार के प्रयासों पर संतोष.

नई दिल्ली:

ज्योतिरादित्य सिंधिया (Jyotiraditya Scindia) के इस्तीफे के बाद ऐसा लग रहा है कि कांग्रेस में पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) समेत हर नेता अपनी ढपली अपना राग ही अलाप रहा है. खासकर नरेंद्र मोदी सरकार (Modi 2.0 Sarkar) को लेकर बयानों में यह विरोधाभास साफतौर पर देखा जा सकता है. उदाहरण के तौर पर कोरोना वायरस (Corona Virus) की चुनौती से निपटने के प्रयासों को लेकर एक तरफ जहां राहुल गांधी पीएम मोदी पर निशाना साधने से नहीं चूक रहे हैं, वहीं एक अन्य कांग्रेसी नेता आनंद शर्मा मोदी 2.0 सरकार से खासे संतुष्ट नजर आ रहे हैं. इस बीच रविवार को मोदी सरकार ईरान में फंसे 234 भारतीयों को भी निकाल लाई.

यह भी पढ़ेंः गुजरात में कांग्रेस को बड़ा झटका, चार विधायकों ने दिया इस्तीफा

आनंद शर्मा ने जताया मोदी सरकार से संतोष
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री आनंद शर्मा ने कोरोना वायरस से लड़ने में मोदी सरकार की कोशिशों पर संतुष्टि जताते हुए कहा है, 'मैं सरकार द्वारा उठाए जा रहे कदमों और कोरोना वायरस को चेक करने के लिए की गई तैयारियों से पूरी तरह से संतुष्ट हूं.' उन्होंने ये भी कहा कि देश विश्व स्वास्थ्य संगठन के प्रोटोकॉल को फॉलो कर रहा है, जो इस वायरस से लड़ने के लिए बहुत जरूरी है. इससे साफ होता है कि आनंद शर्मा कोरोना वायरस से लड़ने की मोदी सरकार की कोशिशों से खुश हैं.

यह भी पढ़ेंः कोरोना वायरस से ब्रिटिश नागरिक संक्रमित, 289 यात्रियों को दुबई जा रहे विमान से उतारा

राहुल गांधी ने कसा मोदी सरकार पर तंज
दूसरी ओर राहुल गांधी इसी को लेकर मोदी सरकार को कोसते नजर आ रहे हैं. उनका कहना है कि कोरोना वायरस का संकट गहराता जा रहा है, जिसका देश की अर्थव्यवस्था पर बुरा असर पड़ रहा है, लेकिन मोदी सरकार इसके लिए पर्याप्त कदम नहीं उठा रही है. राहुल गांधी ने कोरोना वायरस की वजह से शेयर बाजार को हुए नुकसान का जिक्र करते हुए ये भी कहा कि वह बार-बार कह रहे थे कोरोना वायरस गंभीर समस्या है, लेकिन मोदी सरकार को जो एक्शन लेना चाहिए था वह नहीं लिया. उन्होंने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उनकी सरकार की नीतियों ने अर्थव्यवस्था को बर्बाद कर दिया है, लेकिन पीएम मोदी की ओर से अर्थव्यवस्था पर एक शब्द भी नहीं निकल रहा है.

यह भी पढ़ेंः मोदी सरकार ने क्यों खत्म की फारुक अब्दुल्ला की नजरबंदी, यहां जानें

भारत में कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की संख्या 93 हुई
भारत में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या रविवार को बढ़कर 93 हो गई. इनमें वे दो लोग भी शामिल हैं जिनकी दिल्ली और कर्नाटक में मौत हो चुकी है. दिल्ली में कोरोना वायरस के अब तक सात मामले सामने आ चुके हैं. वहीं उत्तर प्रदेश में 11, कर्नाटक में छह, महाराष्ट्र में 19, लद्दाख में तीन और जम्मू-कश्मीर में दो लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हैं. इसके अलावा राजस्थान में कोरोना वायरस के दो और मामले सामने आए हैं. कर्नाटक, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश और पंजाब में एक-एक व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित है. केरल में कोरोना वायरस के सबसे अधिक 22 मामले सामने आए हैं.