News Nation Logo
Banner

Unnao Gang Rape Case: पीड़िता का शव पहुंचा घर, गांव में पसरा सन्नाटा

सीएम योगी ने कहा है कि अपराधियों को सख्त से सख्त सजा दी जाएगी. जबकि पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा है कि यू.पी. सरकार पीड़ित परिवार को समुचित न्याय दिलाने हेतु शीघ्र ही विशेष पहल करे, यही इंसाफ का तकाज़ा व जनता की मांग है.

By : Vikas Kumar | Updated on: 07 Dec 2019, 11:35:33 PM
Unnao Gang Rape Case Live Update

Unnao Gang Rape Case Live Update (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

उन्नाव रेप पीड़िता (unnao rape victim) जिंदगी की जंग हार गई. सफदरजंग अस्पताल (Safdarjung hospital) में शुक्रवार रात 11: 40 बजे उसकी मौत हो गई. अस्पताल के बर्न और प्लास्टिक सर्जरी विभाग के एचओडी डॉ. शलभ कुमार ने पीड़िता के निधन की पुष्टि की. उन्‍होंने बताया, रात करीब 11:10 बजे पीड़िता के हृदय ने काम करना बंद कर दिया. उसकी हालत में कोई सुधार नहीं हुआ और 11:40 बजे उसका निधन हो गया. अस्‍पताल के सूत्रों के अनुसार, होश में रहने के दौरान उन्‍नाव रेप पीड़िता बोलती रही, मुझे जलाने वालों को छोड़ना मत. फिर नींद में चली गई. इस तरह एक और निर्भया की मौत हो गई.

सीएम योगी ने कहा है कि अपराधियों को सख्त से सख्त सजा दी जाएगी. जबकि पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कहा है कि यू.पी. सरकार पीड़ित परिवार को समुचित न्याय दिलाने हेतु शीघ्र ही विशेष पहल करे, यही इंसाफ का तकाज़ा व जनता की मांग है. जबकि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उन्नाव पहुंची हैं. जबकि अखिलेश यादव ने आज विधानसभा के बाहर सरकार के खिलाफ धरना दिया.

Scroll down to read more updates

 

उन्नाव में हुई घटना को लेकर राजघाट तक कैंडिल मार्च करने के लिए जा रहे लोगों पर दिल्ली पुलिस ने वाटर कैनन चलाए. प्रदर्शनकारियों को इंडियागेट पर रोक लिया गया.



पुलिस और कांग्रेसी आपस में भिड़े


उन्नाव में आज पुलिस और कांग्रेसी आपस में भिड़ गए. दरअसल उन्नाव के सांसद साक्षी महाराज और प्रदेश सरकार के 2 कैबिनेट मंत्री कमल रानी वरुण और स्वामी प्रसाद मौर्या पीड़िता के घर पहुंचे. तभी कांग्रेसियों ने नारेबाजी शुरु कर दी और काले झंडे दिखाए. इस दौरान पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा. पुलिस ने कई कांग्रेसियों को हिरासत में ले लिया.

संभल में सपाइयों ने किया सड़क जाम


संभल। उन्नाव रेप कांड को लेकर संभल जिले में सपाइयों ने किया हाइवे जाम. योगी सरकार के खिलाफ धरना प्रदर्शन कर मुरादाबाद आगरा हाईवे पर सड़क पर बैठे सपा कार्यकर्ता. भाजपा सरकार के खिलाफ की जमकर नारेबाजी. बलात्कारियों को यूपी में फांसी देने की मांग. प्रदर्शन के दौरान बाइक निकालने की कोशिश कर रहे पुलिसकर्मी से भी सपा नेता ने की अभद्रता. बहजोई थाना इलाके के मुरादाबाद आगरा हाइवे का मामला.

यूपी में अपराधियों के बीच कानून का डर नहीं

मायावती ने उत्तर प्रदेश की गवर्नर आनंदीबेन पटेल से मुलाकात के बाद कहा कि यूपी में अपराधियों के बीच अब कानून का डर नहीं रह गया है. रेप अब कॉमन हो गया है. उन्होंने कहा कि गवर्नर को खुद इस मामले में संज्ञान लेना चाहिए.



लखनऊ में गवर्नर आनंदीबेन पटेल में मिलने पहुंचीं पूर्व मुख्यमंत्री मायावती. उन्नाव रेप पीड़िता की मौत और प्रदेश में महिलाओँ की सुरक्षा का मुद्दे पर की बात.



सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने दो मंत्रियों को उन्नाव भेजा

योगी आदित्यनाथ ने अपने दो मंत्रियों को उन्नाव भेजा. इन मंत्रियों का नाम कमल रानी वरुन और स्वामी प्रसाद मौर्या तुरंत ही रेप विक्टिम की फैमिली से मिलने निकले.



कांग्रेस पार्टी की दिग्गज नेता प्रियंका वाड्रा उन्नाव रेप पीड़िता की फैमिली से मिलीं.



प्रियंका गांधी वाड्रा उन्नाव पहुंची. पीड़िता के परिजनों से कर रहीं हैं मुलाकात

उन्नाव रेप केस का विरोध कर रही महिला ने 6 साल की बच्ची पर फेंका पेट्रोल, बच्ची इमरजेंसी में भर्ती.



उन्नाव पहुंची प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी उन्नाव पहुंच चुकी हैं. आज सुबह ही पोस्टमार्टम के बाद उन्नाव रेप पीड़िता की बॉड़ी को भी उन्नाव ले जाया जा रहा है. प्रियंका गांधी पीड़िता के परिवार वालों से करेंगी मुलाकात, बाटेंगी उनका दु:ख.

कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज

लखनऊ में बीजेपी दफ्तर के बाहर प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया है. बता दें कि आज ही विधानभवन के सामने यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी शोक सभा या धरना दिया था. 

अखिलेश का धरना खत्म, अब कांग्रेस दे रही धरना

अखिलेश यादव ने विधानभवन के सामने अपना धरना खत्म कर दिया है लेकिन अब कांग्रेस धरने पर बैठ गई है. योगी सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाज़ी हो रही है. पीड़िता को इंसाफ देने की बात करते हुए कर रहे हैं नारेबाजी. विधानसभा का मुख्य मार्ग एक तरफ से किया गया बंद भारी पुलिस फोर्स मौके पर है.

मुख्तार अब्बास नकवी ने कही बड़ी बात

बीजेपी नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने उन्नाव रेप पीड़िता की मौत पर दुख जताया गया है. साथ ही ये मांग की है कि दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए.

बार एसोसिएशन ने की शोकसभा


उन्नाव रेप पीड़िता को बार एसोसिएशन उन्नाव ने किया कंडोलेन्स. रेप पीड़िता की मौत पर उन्नाव बार एसोसिएशन ने की शोक सभा आयोजित की. वकीलों ने श्रद्धांजलि देकर आरोपियों के लिए सख्त सजा की मांग की है. बार अध्यक्ष दीप नारायण त्रिवेदी की अगुवाई में हुई शोक सभा.

उन्नाव के लिए निकला पीड़िता का शव

उन्नाव रेप पीड़िता का शव दिल्ली के सरफदगंज अस्पताल से उन्नाव ले जाया जा रहा है. 



अखिलेश यादव ने की इस्तीफे की मांग

उत्तर प्रदेश के पूर्व सीएम और सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav, SP) ने इस घटना पर दु:ख जताया है. साथ ही उन्होंने योगी सरकार को भी कटधरे में खड़ा किया है. अखिलेश यादव ने डीजीपी, होम सेक्रेटरी के इस्तीफे की मांग की है. उनके अनुसार, ये दिन देश के लिए काला दिन है.



धरने पर बैठे अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव धरने पर बैठे उत्तर प्रदेश विधानसभा के मुख्य गेट पर धरने पर बैठे उन्नाव पीड़िता के दम तोड़ने के बाद समाजवादी पार्टी के मुखिया विधानसभा के बाहर दे रहे हैं धरना. इसके पहले सपा की महिला   कार्यकर्ताओं ने घटना के विरोध में धरना प्रदर्शन किया था. किया था. 

पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने घटना पर जताया दु:ख

उन्नाव रेप पीड़िता की मौत के बाद उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने घटना पर दु:ख जताया है और दोषियों को सख्त सजा दिलाने की मांग की है. मायावती जी की मांग है किऐसे मामलों में निर्धारित समय में  फांसी की सजा मिलने का प्रावाधान होना चाहिए. 

कांग्रेस महासचिव उन्नाव में

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी उन्नाव जाने के लिए लखनऊ से निकल चुकी हैं. प्रियंका गांधी के अलावा कांग्रेस के और भी नेता उन्नाव आ रहे हैं.

उन्नाव रेप पीड़िता की मौत पर केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने जताया अफसोस. 

उन्नाव आ रही हैं प्रियंका गांधी

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के साथ कांग्रेस के कई बड़े नेता अजय लल्लू, प्रमोद तिवारी, जितिन प्रसाद भी आज उन्नाव आ रहे हैं.

उन्नाव रेप केस पर प्रियंका गांधी ने योगी सरकार को घेरा

उन्नाव रेप केस पर प्रियंका गांधी ने योगी सरकार को घेरा है. प्रियंका ने ट्वीट कर राज्य सरकार से पूछा-'उन्नाव की पिछली घटना को ध्यान में रखते हुए सरकार को तत्काल पीड़िता को सुरक्षा क्यों नहीं दी गई? जिस अधिकारी ने उसका FIR दर्ज करने से मना किया उस पर क्या कार्रवाई हुई? उप्र में रोज रोज महिलाओं पर जो अत्याचार हो रहा है, उसको रोकने के लिए सरकार क्या कर रही है ?'




First Published : 07 Dec 2019, 10:46:03 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.