News Nation Logo
Banner

अहमदाबाद के इस हॉस्पिटल में लोगो को सैनिटाइज करने के लिए अनोखा इंतज़ाम

अस्पताल के ठीक बाहर दो बड़ी-बड़ी टनल बनाई गई है, जिसमें फागिंग के जरिए ऊपर से सैनिटाइजर का फव्वारा लोगों पर डाला जाता है. डॉक्टर्स का कहना है जो भी अस्पताल में आए उससे पहले वह तनल से गुजर कर आएगा और फव्वारे के नीचे 30 सेकंड खड़ा रहेगा.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Mishra | Updated on: 31 Mar 2020, 01:51:11 PM
Fountain

अहमदाबाद के इस हॉस्पिटल में लोगो को सैनिटाइज करने के लिए अनोखा इंतज़ाम (Photo Credit: सांकेतिक चित्र)

Ahemdabad:

अहमदाबाद के किडनी हॉस्पिटल में लोगों को डिसइनफेक्ट करने के लिए एक अनोखी मशीन बनाई है. दरअसल दिन में करीब 15 सौ लोग इस अस्पताल में आते हैं मरीजों को देखने के लिए. ऐसे में कई सारे डॉक्टर और मेडिकल स्टाफ भी इस अस्पताल में काम करता है. अस्पताल के ठीक बाहर दो बड़ी-बड़ी टनल बनाई गई है, जिसमें फागिंग के जरिए ऊपर से सैनिटाइजर का फव्वारा लोगों पर डाला जाता है.

डॉक्टर्स का कहना है जो भी अस्पताल में आए उससे पहले वह तनल से गुजर कर आएगा और फव्वारे के नीचे 30 सेकंड खड़ा रहेगा. यह करने से आने वाले की पूरी जो बॉडी है उनके कपड़े के साथ डिसइनफेक्ट हो जाएगी और यह तरीका एकदम कारगर साबित होगा. इसके साथ साथ डॉक्टरों की एक टीम भी बाहर बिठाई गई है जो आने वाले लोगों का टेंपरेचर चेक करती है.

गुजरात में मंगलवार को कोरोना वायरस के तीन नये मामले सामने आये है जिससे राज्य में इस महामारी के मामलों की कुल संख्या 73 पहुंच गई है. प्रधान सचिव (स्वास्थ्य) जयंती रवि ने यह जानकारी देते हुए बताया कि इन तीन नये मामलों में से दो अहमदाबाद में पाये गये और एक राजकोट में सामने आया है.

अहमदाबाद में अब तक 25 मामले दर्ज किये गये है और इसके बाद राजकोट में 10, वडोदरा, सूरत और गांधीनगर में नौ-नौ, भावनगर में छह, गिर सोमनाथ में दो और कच्छ, मेहसाणा और पोरबंदर में एक-एक मामला सामने आया है. राज्य में अब तक कोरोना वायरस के संक्रमण से छह लोगों की मौत हो गई. अधिकारी ने बताया कि पांच मरीजों को छुट्टी दे दी गई है. दो लोग वेंटिलेटर पर हैं.

First Published : 31 Mar 2020, 01:43:04 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×