logo-image

जम्मू-कश्मीर की कानी शॉल अब अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में, दुनियाभर में बिकेगी : स्मृति ईरानी

जम्मू-कश्मीर की कानी शॉल अब अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में, दुनियाभर में बिकेगी : स्मृति ईरानी

Updated on: 23 Sep 2021, 01:30 AM

नई दिल्ली:

केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने अपनी दो दिवसीय जम्मू-कश्मीर यात्रा के अंतिम दिन बुधवार को मागम स्थित खेल स्टेडियम का उद्घाटन किया और स्थानीय खिलाड़ियों से बातचीत की।

केंद्रीय मंत्री ने बुधवार को क्राफ्ट विलेज का भी दौरा किया और वहां उपस्थित शिल्पकारों से बातचीत की। साथ ही, राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन के तहत काम कर रहे स्वयंसेवी संगठनों से भी मुलाकात की।

इस दौरान उन्होंने स्थनीय लोगों से जमीनी स्तर पर आ रही दिक्कतों को भी सुना और जल्द ही उनको सहयोग का आश्वासन दिया। ईरानी ने कहा, मैं इन कुशल कामगारों के कौशल, समर्पण और कला के प्रति निष्ठा को देखकर बेहद उत्साहित हूं, जिन्होंने अपनी उच्च लागत वाली कानी शॉल और अन्य उत्पादों को बुनकर दिखाया।

उन्होंने संबंधित कारीगरों और अन्य उत्पादकों को आश्वासन दिया कि सरकार इस उत्पाद को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर पेश करने की इच्छुक है, ताकि दुनियाभर के बाजार में इसकी उपलब्धता हो।

केंद्रीय मंत्री स्मृति जुबिन ने बुधवार को श्रीनगर के डीजीपी दिलबाग सिंह और केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर के अन्य वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों से भी मुलाकात की।

--आईएनएस

पीटीके/एसजीके

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.