News Nation Logo

केंद्रीय मंत्री गडकरी ने 16 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का किया उद्घाटन

केंद्रीय मंत्री गडकरी ने 16 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का किया उद्घाटन

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 12 Jul 2021, 09:45:01 PM
Union Road

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

नई दिल्ली: केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को मणिपुर में 16 राष्ट्रीय राजमार्ग परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इन परियोजनाओं पर 4,148 करोड़ रुपए का निवेश हुआ है। इन परियोजनाओं से मणिपुर को देश के बाकी देशों और पड़ोसी देशों के साथ ऑल वेदर कनेक्टिविटी मिलेगी। इससे क्षेत्र की कृषि, औद्योगिक और सामाजिक आर्थिक प्रगति को बढ़ावा मिलेगा। इनसे दूर-दराज के इलाकों में स्वास्थ्य देखभाल और आपातकालीन सेवा की सुविधा भी मिलेगी और रोजगार और स्वरोजगार का अवसर सृजन होगा।

केंद्रीय मंत्री गडकरी ने इंफाल में सड़क परियोजनाओं का उद्घाटन करते हुए कहा कि राज्य के लिए 5000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं को भी मंजूरी दी गई है और विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) छह महीने के भीतर पूरी कर ली जाएगी और एक वर्ष के समय में काम शुरू हो जाएगा। उन्होंने कहा कि भारतमाला चरण द्वितीय के अंतर्गत राज्य में राजमार्गों के विस्तार की सिफारिश की जाएगी। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री पूर्वोत्तर क्षेत्र को सर्वोच्च प्राथमिकता दे रहे हैं और सड़क बुनियादी ढांचा मणिपुर के विकास में योगदान देगा और इसे सामाजिक और आर्थिक रूप से मजबूत बनाएगा। उन्होंने कहा कि जल, बिजली, परिवहन और संचार उद्योग के विकास, रोजगार सृजन और गरीबी उन्मूलन के लिए चार सबसे महत्वपूर्ण चीजें हैं। उन्होंने कहा कि मणिपुर एक बहुत ही सुंदर राज्य है। यहां पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं।

गडकरी ने समस्याओं के समाधान और परियोजनाओं को समयबद्ध तरीके से पूरा करने के लिए सभी हितधारकों से सहयोग मांगा। उन्होंने कहा कि सभी परियोजनाओं का ब्योरा वेबसाइट पर डाला जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 Jul 2021, 09:45:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.