News Nation Logo

BREAKING

Banner

जम्मू-कश्मीर जाएंगे 36 केंद्रीय मंत्री, लोगों को गिनाएंगे आर्टिकल 370 हटाने के फायदे

केंद्रीय मंत्रियों का एक समूह जम्मू-कश्मीर का दौरा करने वाले हैं. ये मंत्री अनुच्छेद 370 (Article 370) हटने के फायदे को लोगों को बताएंगे.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 15 Jan 2020, 08:14:49 PM
जम्मू-कश्मीर जाएंगे 36 केंद्रीय मंत्री

जम्मू-कश्मीर जाएंगे 36 केंद्रीय मंत्री (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्रियों का एक समूह जम्मू-कश्मीर का दौरा करने वाले हैं. ये मंत्री अनुच्छेद 370 (Article 370) हटने के फायदे को लोगों को बताएंगे. 18 से 25 जनवरी को केंद्रीय मंत्री जम्मू-कश्मीर जाएंगे.

एएनआई के मुताबिक 36 केंद्रीय मंत्री जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 के प्रावधानों को निरस्त करने के बाद अब इसके सकारात्मक प्रभावों के बारे में लोगों को बताने जाएंगे. केंद्रीय मंत्री बताएंगे कि अनुच्छेद 370 हटने और केंद्र शासित राज्य बनने के बाद पांच सालों में क्या-क्या विकास के काम जम्मू-कश्मीर में हुए उसके बारे में लोगों जानकारी देंगे.

मंत्रियों के जम्मू कश्मीर यात्रा कार्यक्रम को 17 जनवरी को केंद्रीय मंत्रिपरिषद की एक बैठक में अंतिम रूप दिये जाने की संभावना है. बुधवार को सूत्रों ने बताया कि यह यात्रा केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की एक पहल है और मंत्रालय इसमें समन्वय कर रहा है.

जानकारी की मानें तो केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल 19 जनवरी को केन्द्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर की यात्रा करेंगे.

इसे भी पढ़ें:निर्भया केसः दोषी मुकेश डेथ वारंट मामले में अब पहुंचा ट्रायल कोर्ट, कल 2 बजे सुनवाई

बता दें कि 5 अगस्त 2019 को जम्मू-कश्मीर से मोदी सरकार ने अनुच्छेद 370 हटा दिए थे. 370 खत्म करने के बाद से केंद्र सरकार वहां पर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी थी. जम्मू और कश्मीर में इंटरनेट, मोबाइल फोन, लैंडलाइन सेवाओं पर पाबंदी लगाई गई थी जिसके बाद अब हालात सामान्य होने की वजह से इन सेवाओं को बहाल किया जा रहा है.

First Published : 15 Jan 2020, 08:14:49 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.