logo-image

बजट सत्र: संसद में गतिरोध खत्म करने के लिए विपक्षी नेताओं के द्वार पहुंची सरकार

संसद में अलग-अलग मुद्दों पर चल रहे गतिरोध को खत्म करने के लिए केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने आज राज्यसभा में कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद से उनके घर पर मुलाकात की।

Updated on: 22 Mar 2018, 09:02 PM

नई दिल्ली:

संसद में अलग-अलग मुद्दों पर चल रहे गतिरोध को खत्म करने के लिए केंद्रीय मंत्री विजय गोयल ने आज राज्यसभा में कांग्रेस के नेता गुलाम नबी आजाद से उनके घर पर मुलाकात की।

बीते 14 दिनों से अलग-अलग मुद्दों को लेकर संसद में विपक्षी दल लगातार हंगामा कर रहे हैं और केंद्र सरकार पर हमलावर हैं। इस वजह से संसद की कार्यवाही सामान्य तौर पर नहीं चल पा रही है।

विजय गोयल की गुलाम नबी आजाद और वी मैत्रीयण से मुलाकात हुई। इस मुलाकात के बाद राज्यसभा के AIADMK नेता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा केंद्र सरकार को लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव का सामना करना चाहिए जहां वह बहुमत में है।

बैठक के बाद विजय गोयल ने कहा, 'मैंने विपक्षी दल टीडीपी, टीआरएस, टीएमसी के कई नेताओं से मुलाकात की और उनसे संसद में गतिरोध खत्म करने के लिए कहा।'

सूत्रों के मुताबिक गोयल की कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद से लगभग 1 घंटे तक मुलाकात चली और वो शुक्रवार को कई और नेताओं से मिल सकते हैं।

गौरतलब है कि 5 मार्च से शुरू हुआ बजट सत्र का पहला हिस्सा हंगामे की भेट चढ़ गया जिसकी वजह से राज्यसभा और लोकसभा में कार्यवाही को बार-बार स्थगित करना पड़ा।

और पढ़ें: कुपवाड़ा में आतंकियों के साथ मुठभेड़ में 4 जवान शहीद, 5 आतंकी ढेर

गोयल ने मीटिंग के बाद बजट सत्र का दूसरा हिस्सा कुल 23 दिनों का है जिसमें 14 दिन हंगामे की वजह से बर्बाद हो चुके हैं।

उन्होंने कहा, 'मैंने विपक्षी दलों के नेताओं से संसद भवन में भी मुलाकात की थी और इसके बाद मैं उनके आवास पर जाकर भी मिलूंगा ताकि विरोध प्रदर्शन को वापस ले और उनपर संसद के दोनों सदनों में चर्चा हो सके।'

बजट सत्र में पीएनबी घोटाला, अविश्वास प्रस्ताव,फेसबुक डेटा लीक जैसे तमाम मुद्दों पर रोज हंगामा हो रहा है।

और पढ़ें: मुजफ्फरनगर दंगा आरोपियों को बड़ी राहत, योगी सरकार ने 131 केस वापस लेने की प्रक्रिया शुरू की