logo-image

लंदन में EVM hackathon को लेकर कांग्रेस पर भड़के केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, बोले- टोटल बकवास

एक दिन पहले लंदन में EVM hackathon को लेकर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi shankar Prasad) ने कांग्रेस (Congress) पर ताबड़तोड़ हमले किए

Updated on: 22 Jan 2019, 01:23 PM

नई दिल्‍ली:

एक दिन पहले लंदन में EVM hackathon को लेकर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (Ravi shankar Prasad) ने कांग्रेस (Congress) पर ताबड़तोड़ हमले किए. लंदन में कपिल सिब्‍बल (Kapil Sibbal) की मौजूदगी पर सवाल उठाया और पूछा कि आशीष रे (Ashish Ray) कितने बड़े पत्रकार हैं और वह अपना चेहरा क्‍यों ढके हुए हैं. रविशंकर प्रसाद (Ravi shankar Prasad) ने पूछा, आखिर किस हैसियत से कपिल सिब्‍बल वहां मौजूद थे. खुद के सवालों का जवाब देते हुए उन्‍होंने कहा, शायद कपिल सिब्‍बल वहां कांग्रेस पार्टी की ओर से वहां हालात पर नजर रखे हुए थे. रविशंकर प्रसाद (Ravi shankar Prasad) ने पूछा- क्‍या कांग्रेस की ओर से वह इवेंट 2014 के चुनावों का मजाक उड़ाने के लिए आयोजित की गई थी.

यह भी पढ़ेंः General Elections 2019: एक-दो नहीं, तीन लोकसभा सीटों से चुनाव लड़ सकते हैं राहुल गांधी

रविशंकर प्रसाद (Ravi shankar Prasad) ने कहा, बेहद अफसोस है कि कांग्रेस छोटी सी लाभ लेने के लिए गोपीनाथ मुंडे का सहारा ले रही है, जो अब इस दुनिया में नहीं हैं. कांग्रेस ऐसा अनजाने में नहीं कर रही है, उसे पता है कि अब वह आदमी जवाब देने के लिए दुनिया में है ही नहीं.

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस के 'राफेल' हमले का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए बीजेपी का 'स्‍मृति बम'

एक दिन पहले SKYPE के जरिये लंदन में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए शख्स ने दावा किया था कि 2014 में वह भारत से पलायन कर गया था, क्योंकि अपनी टीम के कुछ सदस्यों के मारे जाने की घटना के बाद वह डरा हुआ था. शख्स की पहचान सैयद शुजा के तौर पर हुई है. उसने दावा किया कि टेलीकॉम क्षेत्र की बड़ी कंपनी रिलायंस जियो ने कम फ्रीक्वेंसी के सिग्नल पाने में बीजेपी की मदद की थी ताकि ईवीएम मशीनों को हैक किया जा सके.

यह भी पढ़ेंः अगड़ी जाति के लिए आरक्षण उड़ी विपक्ष की नींद: पीएम मोदी

शुजा ने बताया कि बीजेपी राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्यप्रदेश में चुनाव जीत जाती अगर उनकी टीम इन तीनों राज्यों में ट्रांसमिशन हैक करने की बीजेपी की कोशिश में दखल नहीं दिया होता. यह विस्फोटक और धमाकेदार खुलासा बड़े खुफिया अंदाज में किया गया, हालांकि इसकी तत्काल पुष्टि नहीं की जा सकी.

यह भी पढ़ेंः ईवीएम पर सवाल, विपक्ष की होने वाली हार का बहाना: पीएम मोदी

उन्होंने दावा किया कि वह सार्वजनिक क्षेत्र की इलेक्ट्रॉनिक कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (ईसीआईएल) की टीम का हिस्सा थे जिसने ईवीएम मशीन का डिजाइन तैयार किया था. वह भारतीय पत्रकार संघ (यूरोप) की ओर से आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में शामिल हुए थे. हालांकि वह स्काईप के जरिये पर्दे पर ही नजर आये और उनके चेहरे पर नकाब था.