News Nation Logo
Banner

जनसंख्या नियंत्रण पर केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कही ये बात, पढ़ें पूरी खबर

केंद्रीय मंत्री और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के प्रमुख रामदास अठावले (Cabinet Minister Ramdas Athawale)  ने जनसंख्या नियंत्रण पर बयान देते हुए कहा कि हमें अपने देश की बढ़ती जनसंख्या को नियंत्रित करने की जरूरत है.

News Nation Bureau | Edited By : Rupesh Ranjan | Updated on: 04 Sep 2021, 10:14:12 PM
Union Minister Ramdas Athawale

Union Minister Ramdas Athawale (Photo Credit: News Nation )

highlights

  • केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले का जनसंख्या नियंत्रण पर बड़ा बयान 
  • हमें अपने देश की बढ़ती जनसंख्या को नियंत्रित करने की जरूरत है- रामदास अठावले
  • 'एक परिवार, एक बच्चा' नीति से जनसंख्या को नियंत्रित किया जा सकता है- रामदास अठावले

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के प्रमुख रामदास अठावले (Cabinet Minister Ramdas Athawale)  ने जनसंख्या नियंत्रण पर बयान देते हुए कहा कि हमें अपने देश की बढ़ती जनसंख्या को नियंत्रित करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि 'एक परिवार, एक बच्चा' नीति से जनसंख्या को नियंत्रित किया जा सकता है. आगे उन्होंने इस विषय पर बात करते हुए कहा कि हमारी पार्टी का मानना ​​है कि जनसंख्या नियंत्रण के लिए 'हम दो हमारा एक' नीति होनी चाहिए. इससे पहले 10 अगस्त को जनसंख्या नियंत्रण कानून को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का भी बयान सामने आया था. उन्होंने कहा था कि पत्नियां अगर पढ़ी होंगी, तो प्रजनन दर अपने आप घटेगा.

यह भी पढ़ें: बोम्मई के नेतृत्व में अगला चुनाव जीतने का शाह का बयान कई नेताओं को नहीं भाया

आपको बता दें कि पटना में आयोजित एक सरकारी कार्यक्रम में भाग लेने के बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पत्रकारों से बात करते हुए जनसंख्या नियंत्रण पर उक्त बातें कही थी. हालांकि इस दौरान उन्होंने जनसंख्या नियंत्रण पर कानून बनाए जाने की बात पर सख्त टिप्पणी की थी. उन्होंने कहा था कि कानून अपनी जगह है, अगर कोई राज्य इसको लेकर कानून बनाना चाहे तो यह उसका अधिकार है. 

यह भी पढ़ें: तालिबान लड़ाकों की हवाई फायरिंग में 70 से अधिक लोगों की गई जान


राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री ने यूपी की जनसंख्या नियंत्रण नीति का किया समर्थन 

उत्तर प्रदेश और असम द्वारा जनसंख्या नियंत्रण कानून लाने के प्रस्ताव के बाद, कांग्रेस शासित राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा ने हाल ही में एक बयान देते हुए जनसंख्या नियंत्रण नीति का समर्थन किया था. उन्होंने कहा था कि यह समय है कि देश को एक बच्चे के मानदंड पर सोचना चाहिए. आपको बता दें कि उक्त बातें उन्होंने यूपी सरकार के जनसंख्या नियंत्रण मसौदा विधेयक पर बात करते हुए कही थी. रघु शर्मा ने कहा था कि देश को अब हम दो, हमारे एक (प्रति परिवार एक बच्चा) के नारे पर सोचने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि बढ़ती जनसंख्या चिंता का विषय है और इसलिए हमें यह सोचने की जरूरत है कि आने वाली पीढ़ियों को बेहतर सुविधाएं सुनिश्चित करने के लिए जनसंख्या को कैसे नियंत्रित किया जाए.

First Published : 04 Sep 2021, 10:11:53 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×