News Nation Logo
Quick Heal चुनाव 2022

शिवसेना-बीजेपी गठबंधन पर बोले अठावले, मुझे कोई किनारे करेगा तो उन्हें हटाने की मुझमें भी ताकत

केंद्रीय मंत्री और आरपीएआई अध्यक्ष रामदास अठावले ने बीजेपी से नाराज़गी जाहिर की.

News Nation Bureau | Edited By : Ruchika Sharma | Updated on: 24 Feb 2019, 09:40:42 PM
केंद्रीय मंत्री और आरपीएआई अध्यक्ष रामदास अठावले (फोटो-IANS)

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री और आरपीएआई अध्यक्ष रामदास अठावले ने बीजेपी से नाराज़गी जाहिर की. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि उनकी पार्टी को एनडीए के घटक दल बीजेपी और शिवसेना ने गठबंधन की घोषणा करते समय एक भी सीट नहीं दी. अठावले ने कहा कि 'मुझे कोई किनारे करेगा तो उनके किनारे करने की ताकत मुझमें है. यह बात सही है कि बीजेपी-शिवसेना में जब तालमेल हो गया, अमित शाह की उपस्थिति में जब ये घोषणा हो गयी, तब मुझे वहां बुलाने की जरूरत थी.'

आगामी लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी के प्रति अपनी नाराज़गी जाहिर करते हुए अठावले ने कहा, 'पूरे देश में यह सन्देश गलत गया कि शिवसेना-बीजेपी एक साथ आये लेकिन रिपब्लिकन पार्टी को हवा में छोड़ दिया. एक भी सीट आरपीआई (रिपब्लिकन पार्टी ऑफ़ इंडिया) को नहीं दी. अभी भी इसमें सुधार किया जा सकता है. हमारी इतनी बड़ी मांग नहीं है.' 

आरपीआई अध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी के नेता 25 फरवरी को मुंबई में बैठक करेंगे और इस मुद्दे पर चर्चा करेंगे. उन्होंने कहा कि फिलहाल पार्टी का इरादा राजग छोड़ने का नहीं है. उन्होंने कहा कि फिलहाल पार्टी का इरादा राजग छोड़ने का नहीं है.

हाल ही में सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) के घटक दलों शिवसेना और भारतीय जनता पार्टी ने आगामी लोकसभा चुनाव और विधानसभा चुनाव के लिए अपने गठबंधन का ऐलान किया. मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि राज्य में कुल 48 लोकसभा सीटों में शिवसेना 23 और बीजेपी 25 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

बता दें कि 2014 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने 48 में से 26 सीटों पर चुनाव लड़ा और 23 सीटों पर जीत हासिल की. शिवसेना ने 22 सीटों पर चुनाव लड़कर 18 सीटों पर जीत दर्ज की थी. उस वक्त गठबंधन में राजू शेट्टी की स्वाभिमानी पक्ष को दो सीटें मिली थीं, जबकि एक-एक सीट राष्ट्रीय समाज पक्ष और रामदास अठावले की आरपीआई को दी गई थी.

First Published : 24 Feb 2019, 09:38:22 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Ramdas Athawale Bjp Shivsena

वीडियो