News Nation Logo

गुजरात निकाय चुनाव की जीत पर बोले प्रकाश जावेडकर, कृषि सुधारों के पक्ष में किसान 

नई दिल्ली के भाजपा मुख्यालय में बुधवार को केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावेडकर (Union minister Prakash Javdekar) ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि गुजरात में स्थानीय निकाय चुनाव सम्पन्न हुए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 03 Mar 2021, 04:35:53 PM
Prakash Javadekar

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावेडकर (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • इस बार भाजपा ने सभी 31 जिला पंचायत जीते हैं
  • गुजरात निकाय चुनाव में कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया
  • गुजरात विजय का अर्थ है कि ये किसानों का वोट है

नई दिल्ली:

नई दिल्ली के भाजपा मुख्यालय में बुधवार को केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावेडकर (Union minister Prakash Javdekar) ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि गुजरात में स्थानीय निकाय चुनाव सम्पन्न हुए हैं. पिछले सप्ताह छह नगर निगमों के चुनाव हुए, जिनमें भाजपा ने 6 के 6 नगर निगम पिछली बार से अधिक बहुमत के साथ जीते हैं. मंगलवार को 31 जिला पंचायतों के नतीजे आए हैं, जिसमें ग्रामीण और किसान मतदाता होते हैं. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावेडकर ने कहा कि 2015 में हुए चुनाव में कांग्रेस ने 22 और भाजपा ने मात्र 9 जिला पंचायत जीते थे, लेकिन इस बार भाजपा ने सभी  31 जिला पंचायत जीते हैं और वहां कांग्रेस का सूपड़ा साफ हो गया. इनमें सीट की संख्या 976 हैं, जिनमें से भाजपा ने 2015 में 368 जीते थे, जबकि इस बार 800 सीट जीती हैं यानी 80% सीट. ये बहुत बड़ी सफलता है.

यह भी पढ़ें : बंगाल में ममता दीदी को एक और झटका, BJP में शामिल हुए TMC के नेता

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावेडकर ने आगे कहा कि वहां तालुका पंचायत 231 हैं. भाजपा ने 196 जीते हैं. केवल 35 सीटों पर भाजपा नहीं आई, बाकी सभी जगह भाजपा आई. कांग्रेस केवल 18 सीटें जीती. गुजरात में हमने 2017 का चुनाव जीता. वहां हम एक प्रकार से 38 साल से सरकार में हैं. इतने समय तक जनता का साथ मिलना और वो बढ़ते जाना, ये राजनीति में एक अद्भुत करिश्मा है.

केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा कि 81 नगरपालिकाओं में से 72 जगह भाजपा जीती है, कांग्रेस को केवल 1 मिली है. 18 नगरपालिका में कांग्रेस की इतनी दुर्दशा हुई कि उन्हें एक भी सीट नहीं मिली, 52 नगरपालिकाओं में 10 का आंकड़ा भी कांग्रेस पार नहीं कर पाई. कांग्रेस ने काफी कोशिश की इस इस चुनाव को जीतने की. कुछ विधायक स्थानीय निकाय चुनाव में खुद लड़े, कहीं उनके परिवार के लोग लड़े, लेकिन ऐसे सारे उम्मीदवार हार गए. इस विजय का अर्थ है कि ये किसानों का वोट है. किसान कृषि सुधारों के साथ है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 03 Mar 2021, 04:35:00 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.