News Nation Logo
Banner

प्रकाश जावड़ेकर का कांग्रेस पर हमला, कहा- हिंसा के लिए किसानों को उकसाया

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि कांग्रेस ने जानबूझ कर किसानों को उकसाया था. उन्होंने कहा कि मंगलवार के यूथ कांग्रेस और कांग्रेस से संबंधित संस्थाओं के ट्वीट इसके प्रमाण हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 27 Jan 2021, 09:52:55 PM
Union Minister Prakash Javadekar

प्रकाश जावड़ेकर (Photo Credit: @ANI)

नई दिल्ली :  

दिल्ली में ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा के एक दिन बाद भारतीय जनता पार्टी ने कांग्रेस पर हमला बोला है. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि 26 जनवरी को ट्रैक्‍टर परेड की आड़ में जो हिंसा हुई उसके पीछे सियासी ताकतें भी थीं. प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि कांग्रेस ने जानबूझ कर किसानों को उकसाया था. उन्होंने कहा कि मंगलवार के यूथ कांग्रेस और कांग्रेस से संबंधित संस्थाओं के ट्वीट इसके प्रमाण हैं. जिससे ये साबित होता है कि 26 जनवरी को इन्होंने भी किसानों को उकसाया उनके खिलाफ कार्रवाई होनी चाहिए.केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि लाल किले पर तिरंगे का अपमान हुआ उसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है. 

यह भी पढ़ें : किसान संगठनों में फूट, धरनास्थल खाली कर रहे किसान, देखें Video

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि कांग्रेस ने जानबूझ कर किसानों को उकसाया था. राहुल गांधी लगातार केवल समर्थन ही नहीं कर रहे थे बल्कि उकसा भी रहे थे. CAA को लेकर भी उन्‍होंने ऐसा ही किया था. सड़क पर आने को वो उकसाते हैं और दूसरे दिन से सड़क पर आंदोलन शुरू होता है. जावड़ेकर ने कहा कि कांग्रेस हताश और निराश है, चुनाव में हार रहे हैं, कम्यूनिस्टों की भी वही हालत है. इसलिए पश्चिम बंगाल में नई दोस्ती का रिश्ता ढूंढ रहे हैं. कांग्रेस किसी भी तरह से देश में अशांति फैलाना चाहती है.

यह भी पढ़ें : हाथों में हथियार और सिर पर खून सवार था, पढ़िए घायल महिला कांस्‍टेबल की आपबीती

प्रकाश जावड़ेकर ने कहा, उनको चिंता है परिवार राज का क्या होगा मोदी जी की लोकप्रियता बढ़ रही है. कल दिल्ली पुलिस ने अद्भुत संयम दिखाया. तलवार से प्रहार हुए, डंडे से प्रहार हुए. उन्होंने जवाब नही दिया जबकि उनके पास भी हथियार थे. सरकार ने 10 राउंड बात की, साल डेढ़ साल कानून होल्ड करने की बात कही. कहां बताओ, कहां किसानों के अधिकार कम हुए. कांग्रेस भी समझती है लेकिन वो ये समझौता होने नहीं देगी.

यह भी पढ़ें : पुलिस कमिश्नर बोले- किसानों ने विश्वासघात किया, लेकिन हमने संयम बरता

जावड़ेकर ने कहा, जो चुनाव में हारे हैं वो सब मिलकर ऐसा कर रहे हैं. 26 जनवरी को कांग्रेस ऐसा करेगी ऐसा सोचा भी न था. कांग्रेस इतना गिर जाएगी. पंजाब में उनकी सरकार है. कांग्रेस की ऐसी राजनीति की हम निंदा करते हैं. एक बार CAA के समय ऐसा किया फिर कोशिश कर रहे हैं आगे भी करते रहेंगे. लेकिन वो सफल नहीं होंगे.

 

 

First Published : 27 Jan 2021, 09:31:55 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.