logo-image

‘भारत तेरे टुकड़े होंगे‘, कहने वालों के साथ खड़ा होने वाला भी उतना ही दोषी : चौधरी

अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के कुछ ही दिन पहले जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय परिसर जाने पर केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने शनिवार को कहा कि भारत तोड़ने की बात कहने वाले जितने दोषी हैं, उतने ही दोषी उनके साथ खड़े रहने वाले लोग भी हैं.

Updated on: 11 Jan 2020, 11:22 PM

रायपुर:

अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के कुछ ही दिन पहले जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय परिसर जाने पर केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री कैलाश चौधरी ने शनिवार को कहा कि भारत तोड़ने की बात कहने वाले जितने दोषी हैं, उतने ही दोषी उनके साथ खड़े रहने वाले लोग भी हैं. चौधरी ने आज यहां नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में सभा करने से पहले संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जेएनयू में कई ऐसे लोग हैं जिन्हें भारत माता की जय बोलना अच्छा नहीं लगता है. अगर वह पाकिस्तान से प्रेम करते हैं तो वे पाकिस्तान में जाकर रह सकते हैं.

उन्होंने दीपका पादुकोण के जेएनयू जाने के विषय पर यह कहा. उन्होंने कहा कि जहां भारत माता को तोड़ने की बात कही जाती हो, पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाये जाते हो, वहां उनके साथ खड़े रहने वाला उतना ही दोषी है जितना कि नारे लागने और भारत माता के टुकड़े करने की बात कहने वाला.

इसे भी पढ़ें:पोर्टर का सिर काटकर ले गई PAK की BAT, सेना प्रमुख नरवणे ने कहा- जवाब देंगे

विश्वविद्यालय परिसर में हुए हमले लेकर मंत्री ने कहा कि यह असत्य बात है कि एबीवीपी के कार्यकर्ताओं ने उन पर (वामपंथी छात्रों पर) हमला किया. जेएनयू में जिस तरह से घटनाएं होती रही है उसे सबने पहले भी देखा है. वहां भारत तेरे तुकड़े होंगे के नारे लगते हैं और संप्रग के नेता उनके साथ जाकर खड़े हो जाते हैं. चौधरी ने कहा कि जिन लोगों को भारत माता से प्रेम नहीं है और वे भारत माता की जय बोलने में संकोच करते हैं तथा पाकिस्तान के प्रति प्रेम रखते हैं, वे वहां जाने और रहने के लिए स्वतंत्र हैं.

और पढ़ें:कांग्रेस शासित प्रदेश CAA और NPR के खिलाफ उठाएंगे बड़ा कदम, जानें क्या करने वाले हैं

केंद्रीय मंत्री ने नागरिकता (संशोधन) अधिनियम 2019 के बारे में कहा कि यहां के लोगों को इस कानून से डरने की कोई बात नहीं है. क्योंकि यह नागरिकता लेने वाला नहीं बल्कि नागरिकता देने वाला कानून है. लेकिन कांग्रेस तथा विपक्षी दल इसे लेकर गलत प्रचार कर रहे हैं.