logo-image

राहुल गांधी के मंदिर मस्जिद जाने पर बीजेपी का तंज, रूम में टोपी रोड पर तिलक, न माया मिलेगी न राम

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के चुनाव प्रचार के दौरान एक ही दिन मंदिर और मस्जिद दोनों जाने पर बीजेपी ने बड़ा हमला बोला है.

Updated on: 26 Nov 2018, 06:25 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के चुनाव प्रचार के दौरान एक ही दिन मंदिर और मस्जिद दोनों जाने पर बीजेपी ने बड़ा हमला बोला है. केंद्रीय अल्पसंख्यक मामले के मंत्री और पार्टी के मुस्लिम चेहरा मुख्तार अब्बास नकवी ने राहुल गांधी को आड़े हाथों लिया. नकवी ने कहा, 'रूम में टोपी और रोड पर तिलक, एक तरफ धर्म निरपेक्षता का चोला और दूसरी तरफ सांप्रदायिकता का झोला. यह कांग्रेस जो सबसे पुरानी पार्टी है उसकी ब्रैंड न्यू पहचान बनी हुई है. स्थिति यह है कि ना माया मिली न राम'.

खासबात यह है कि मध्य प्रदेश और राजस्थान में अभी चुनावी सरगर्मी चरम पर है और वोटरों को अपने पाले में करने के लिए राजनीतिक पार्टियां हर हथकंडे अपना रही है चाहे इसमें उन्हें मंदिर जाना पड़े या फिर मस्जिद.

गौरतलब है राहुल गांधी राजस्थान में चुनाव प्रचार के दौरान पहले अजमेर शरीफ जाकर ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह पर चादर चढ़ाई इसके बाद पुष्कर में जगतपिता ब्रह्मा के मंदिर गए जहां उन्होंने अपना गोत्र भी बताया. राहुल के गोत्र बताने पर तुरंत देश की राजनीति गर्मा गई, राहुल ने मंदिर में पूजा अर्चना के दौरान पुजारी के गोत्र पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि वह कौल (कश्मीरी) ब्राह्मण हैं और उनका गोत्र दत्तात्रेय है.

इससे पहले ही गुजरात में विधानसभा चुनाव के दौरान राहुल के सोमनाथ मंदिर जाने और खुद को जेऩऊधारी ब्राह्मण बताने पर काफी विवाद हुआ था. कांग्रेस राज्यों में अपने कमजोर पड़ रहे जनाधार को मजबूत करने के लिए अब सॉफ्ट हिंदुत्व के एजेंडे पर चुनाव प्रचार कर रही है.