News Nation Logo
Banner

जम्मू-कश्मीर पहुंचे केंद्रीय मंत्री बोले- आर्टिकल-370 पर परमात्मा को भी था PM मोदी का इंतजार

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल-370 को निरस्त करने पर कहा कि और शायद हमें इसलिए इतना इंतजार करना पड़ा कि परमात्मा को भी यही मंजूर था.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 18 Jan 2020, 07:26:46 PM
केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह

केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

नई दिल्‍ली:

जम्मू-कश्मीर में जमीनी सतह पर केंद्रीय प्रायोजित योजनाओं को जानने और विकास में तेजी लाने के उद्देश्य से 3 केंद्रीय मंत्री जम्मू पहुंचे. इन मंत्रियों का हवाई जहाज जम्मू में उतर नहीं पाया और श्रीनगर जाकर उतरा. जम्मू में धुंध की वजह से हवाई सेवा प्रभावित हुई. यहां एक कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल-370 को निरस्त करने पर कहा कि और शायद हमें इसलिए इतना इंतजार करना पड़ा कि परमात्मा को भी यही मंजूर था कि मोदी जी जैसा कोई महापुरुष धरती पर उतरे और यह पुण्य काम उनके हाथों से हो.

आपको बता दें कि पीएमओ में राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह का जम्मू के कन्वेंशन सेंटर में दोपहर डेढ़ बजे कार्यक्रम था, जबकि केंद्रीय संसदीय कार्य एवं उद्योग राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल और स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे को सुबह 11 बजे जम्मू में आयोजित कार्यक्रम में भाग लेना था, परंतु वे समय पर नहीं पहुंच पाए.

पीएमओ में राज्य मंत्री डॉ जितेंद्र सिंह श्रीनगर से जम्मू करीब साढ़े तीन बजे पहुंच पाए, जबकि अन्य दोनों केंद्रीय मंत्री उनसे पहले करीब ढाई बजे श्रीनगर से जम्मू एयरपोर्ट पहुंचे. मंत्रियों के देरी से जम्मू पहुंचने पर कार्यक्रम देरी से शुरू हुए. राज्यमंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह जम्मू शहर में, केंद्रीय संसदीय कार्य एवं उद्योग राज्यमंत्री अर्जुनराम मेघवाल पुरमंडल के खड़ामडाना और स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी चौबे सांबा जिले के छजवाल का दौरा करना है. 18 से 24 जनवरी तक 38 केंद्रीय मंत्री 60 जगहों में ब्लॉक और तहसील स्तर पर जाकर लोगों को उनके आर्थिक व सामाजिक विकास के लिए हुए कार्यों के बारे में बताएंगे.

इससे पहले पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) के दौरे पर जाने वाले मंत्रियों से शुक्रवार को कहा कि वे वहां शहरी इलाकों में ही नहीं बल्कि घाटी के गांवों में भी लोगों के बीच विकास का संदेश फैलाएं. सूत्रों ने यह जानकारी दी. जम्मू-कश्मीर के मुख्य सचिव बीवीआर सुब्रह्मण्यम ने जम्मू में समीक्षा बैठक के बाद बताया कि लोगों तक पहुंचने के लिए बड़े अभियान के तहत 38 केंद्रीय मंत्री शनिवार से जम्मू-कश्मीर के 60 स्थानों का दौरा करेंगे.

First Published : 18 Jan 2020, 06:20:23 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×