logo-image

ओडिशा के लोगों के साथ खड़े होने के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद देता हूं : धर्मेंद्र प्रधान

देवगढ़ से भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि मैं ओडिशा के लोगों के साथ एकजुटता से खड़े होने के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद देता हूं.

Updated on: 28 May 2021, 04:18 PM

highlights

  • प्रधानमंत्री ने ओडिशा के प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया
  • प्रधानमंत्री मोदी ने ओडिशा में तूफान से बिगड़े हालात का जाएजा लिया
  • ‘यास’ चक्रवात से हुए नुकसान का पीएम मोदी ने जायजा लिया

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को भुवनेश्वर पहुंचे और यहां एक बैठक में ‘यास’ चक्रवात से राज्य के विभिन्न इलाकों में हुए नुकसान की समीक्षा की. इस दौरान उनके साथ राज्यपाल गणेशी लाल, ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक, केंद्रीय मंत्रियों धर्मेंद्र प्रधान और प्रताप सारंगी ने बीजू पटनायक मौजूद थे. वहीं, देवगढ़ से भाजपा सांसद और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि मैं ओडिशा के लोगों के साथ एकजुटता से खड़े होने के लिए पीएम मोदी को धन्यवाद देता हूं, खासकर सबसे कमजोर समय के दौरान. हम यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करने के लिए प्रतिबद्ध हैं कि ओडिशा के चक्रवात प्रभावित क्षेत्रों में जीवन सामान्य हो.

 यास चक्रवात से जुड़ी घटनाओं में अब तक चार लोगों की मौत हो गयी

ज्ञात हो कि यास चक्रवात से जुड़ी घटनाओं में अब तक चार लोगों की मौत हो गयी जबकि इसके कारण ओडिशा, पश्चिम बंगाल और झारखंड में 21 लाख से अधिक लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया. चक्रवात के कारण ओडिशा में तीन लोगों और पश्चिम बंगाल में एक व्यक्ति की मौत हो गयी. पश्चिम बंगाल सरकार ने दावा किया है कि इस प्राकृतिक आपदा के कारण कम से कम एक करोड़ लोग प्रभावित हुए हैं.

यास चक्रवात ने बंगाल, ओडिशा, बिहार समेत कई राज्यों में भारी तबाही मचाई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यास यास चक्रवात की वजह से हुई क्षति का जायजा लिया. यास यास चक्रवात के मद्देनजर स्थिति की समीक्षा के लिए पीएम नरेंद्र मोदी ने हवाई सर्वेक्षण किया. हवाई सर्वेक्षण में ओडिशा और पश्चिम बंगाल के कुछ हिस्सों को शामिल किया गया. इसकी जानकारी पीएमओ ने दी. 

गौरतलब है कि यास चक्रवात तूफान से हुए नुकसान का जायजा लेने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को ओडिशा और पश्चिम बंगाल का हवाई सर्वेक्षण कर रहे हैं. इसके बाद राज्य सरकारों के साथ रिव्यू मीटिंग करने का उनका कार्यक्रम है. बताते हैं कि इस मीटिंग में बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी को मिले न्योते से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नाराज हो गई हैं.