logo-image

केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव की जन आशीर्वाद यात्रा शुरू

भारत सरकार में केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव की जन आशीर्वाद यात्रा का शुभारंभ हो चुका है. सोमवार को केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने जन आशीर्वाद यात्रा का शुभारंभ दिल्ली से किया.

Updated on: 17 Aug 2021, 04:23 PM

नई दिल्ली:

भारत सरकार में केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव की जन आशीर्वाद यात्रा का शुभारंभ हो चुका है. सोमवार को केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने जन आशीर्वाद यात्रा का शुभारंभ दिल्ली से किया. इस दौरान केंद्रीय मंत्री का एक झलक पाने के लिए हर कोई पलकें बिछाकर इंतजार करते दिखे. केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव की जन आशीर्वाद यात्रा जैसे ही सोमवार को साइबर सिटी पहुंची यहां मौजूद लोगों ने उनका अभूतपूर्व स्वागत किया. जन आशीर्वाद यात्रा के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं से लेकर आम लोग भी भारी संख्या में केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव का स्वागत करने के लिए खड़े दिखाई दिए. हर किसी के मुख पर भूपेंद्र यादव जिंदाबाद के नारे थे. 

यात्रा के दौरान केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव ने लोगों का भावनात्मक अभिनंदन करने में कोई कसर बाकी नहीं रखी. केंद्रीय मंत्री ने यात्रा के दौरान सभी लोगों का ऐसा अभिनंदन किया मानो जैसे वे वर्षों से परिचित हों. आलम यह रहा कि यात्रा के दौरान केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव का एक झलक पाने के लिए सड़क किनारे खड़ी भीड़ केंद्रीय मंत्री के साथ खड़े होकर सेल्फी लेने को लेकर काफी बेताब दिखाई पड़ी. केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव जन आशीर्वाद यात्रा के जरिए केंद्र सरकार के काम व केन्द्र सरकार के द्वारा संचालित योजनाओं को जनता के बीच पहुंचा रहे हैं. बहरहाल सभी केंद्रीय मंत्री अपने-अपने राज्यों में जन आशीर्वाद यात्रा को निकाल रहे हैं। ऐसे में केंद्रीय मंत्री भूपेंद्र यादव की जन आशीर्वाद यात्रा को जनता का भरपूर समर्थन मिल रहा है.   

यह भी पढ़ें: बीजेपी की जन आशीर्वाद यात्रा आज से शुरू, 19 प्रदेशों के 265 जिलों से गुजरेगी

गौरतलब है मोदी सरकार के 39 नवनियुक्त केन्द्रीय मंत्रियों के द्वारा जन आशीर्वाद यात्रा निकाली गई है. यात्रा के दौरान सभी नवनियुक्त मंत्री अपने-अपने प्रदेशों में जाएंगे. बता दें कि नवनियुक्त केंद्रीय मंत्री अपने प्रदेश के 3 से 4 जिलों में जन आशीर्वाद यात्रा को लेकर जाएंगे. सोमवार से शुरू हुई भाजपा की जन आशीर्वाद यात्रा 212 लोकसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी. यह यात्रा 19 प्रदेशों के 265 जिलों से होकर निकलेगी और 19,567 किमी की दूरी तय करने के बाद यह यात्रा पूरी हो जाएगी. जन आशीर्वाद यात्रा के जरिए केंद्र सरकार के काम व केन्द्र सरकार के द्वारा संचालित योजनाओं को जनता के बीच तक पहुंचाना भाजपा का लक्ष्य है.