News Nation Logo
Banner

केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबै बोले- देशवासियों की एकता और संकल्प शक्ति से कोरोना हारेगा, देश जीतेगा

चिकित्सा चिकित्साकर्मी, सफाईकर्मी पुलिस, प्रशासन, मीडिया के साथी एवं सभी सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ता जो दिन-रात कोरोना के विरुद्ध जंग लड़ रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Sushil Kumar | Updated on: 06 Apr 2020, 08:54:38 AM
ashwani

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

नई दिल्ली:  

केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर देशवासियों ने अभूतपूर्व एकजुटता, जागरूकता उत्साह एवं हौसला का परिचय दिया. कोरोना रूपी अंधकार को इसी तरह की एकजुटता जागरूकता, संकल्प एवं संयम से परास्त करेंगे. कोरोना के खिलाफ जलने वाला हर रौशनी, हमारी राष्ट्रीय एकता, उत्साह और हौसले का प्रतीक बना है. हमें विश्वास है कि देशवासियों की एकता और संकल्प शक्ति से कोरोना हारेगा और देश जीतेगा. इसी तरह हमें आगे भी मिलकर कोरोना संकट के अंधकार को चुनौती देनी है.

यह भी पढ़ें- बिहार : राज्यपाल और सीएम नीतीश कुमार ने एकजुटता और दृढ़संकल्प जताने के लिए जलाए दीप

कोरोना योद्धाओं के जज्बे उनके हौसले को साधुवाद

साथ ही इसी तरह हमारी एकता की ताकत के प्रकाश का परिचय कराते रहना है. चिकित्सा चिकित्साकर्मी, सफाईकर्मी पुलिस, प्रशासन, मीडिया के साथी एवं सभी सामाजिक संगठनों के कार्यकर्ता जो दिन-रात कोरोना के विरुद्ध जंग लड़ रहे हैं. उन सभी को आभार व्यक्त करते हुए कहना चाहूंगा देश का प्रत्येक नागरिक आपके एवं आपके परिवार के साथ हैं. इस मौके पर कोरोना योद्धाओं के जज्बे उनके हौसले को साधुवाद.

यह भी पढ़ें- खेल जगत ने मोमबत्ती और दीपक जलाकर कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में दिखाई एकजुटता, जानें किसने क्या लिखा

खुद को कोरोना से जंग में अकेला न समझें

रविवार की रात 9 बजे पूरा देश कोरोनावायरस (Corona Virus) के खिलाफ जंग में एकजुड होकर खड़ा हो उठा. कोविड -19 (COVID-19) से जंग के खिलाफ पीएम मोदी ने देश वासियों से से ये अपील की थी कि रविवार की रात 9 बजे 9 मिनट के लिए पूरे घर की लाइट बंद करके अपने छत पर या फिर बॉलकनी में एक दीपक प्रज्जवलित करें यह चाहे दीपक हो, कैंडिल हो या फिर मोबाइल की फ्लैश लाइट हो. पीएम मोदी ने पिछले कुछ दिनों से चल रहे लॉक डाउन के बाद ऐसा करने की देशवासियों से अपील की, ताकि आप जब बालकनी या छत पर जाएं और सबके घरों में दीपक जलता हुआ देखने के बाद आप खुद को कोरोना से जंग में अकेला न समझें.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश : कोरोना के खिलाफ जंग में स्वास्थय विभाग से आई अच्छी खबर

दीपावली का त्योहार इस बार अप्रैल में

पीएम के इस आह्वान को देशवासियों ने सिर माथे पर लेते हुए खूब दीपक जलाए. इस अवसर पर इतने दीपक दिखाई दिए कि मानों ऐसा लग रहा हो कि दीपावली का त्योहार इस बार अप्रैल के महीनें में ही आ गया हो. दीपक जलाने की इस मुहिम में देशवासियों के अलावा खुद पीएम मोदी और देश के अन्य दिग्गज नेताओं ने भी बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया और अपने-अपने घरों में रात 9 बजे लाइटें बंद कर अपने घरों की बालकनियों में दीपक जलाकर पहुंच गए थे.

First Published : 06 Apr 2020, 07:48:22 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.