News Nation Logo

BREAKING

Banner

कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने विवादों के बाद अपने बयान पर लिया U-Turn, कहा...

उन्होंने कहा कि 3 फिल्मों ने 2 अक्टूबर को एक दिन में 120 करोड़ रुपये की कमाई की.

By : Vikas Kumar | Updated on: 13 Oct 2019, 02:30:46 PM
केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • कानून मंत्री रविशंकर ने बीते दिनों मीडिया को आर्थिक मंदी को लेकर बयान दिया था. 
  • इसी बयान को लेकर प्रियंका गांधी सहित कई बड़े नेताओं और आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने भी तंज कसा था. 
  • आज केंद्रीय मंत्री ने अपने बयान पर सफाई पेश की करते हुए कहा है कि मेरे बयान को गलत ढ़ंग से लिया गया.

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद (Union Minister Ravishankar Prasad) ने कल मंदी को लेकर जो बयान दिया था, उसके बाद वे कई बड़े नताओं ने निशाने पर आ गए थे. आज रविशंकर प्रसाद अपने दिए बयान से यू टर्न लेते हुए दिखाई दिए. उन्होंने अपने सफाई में प्रेस रिलीज करते हुए कहा कि मेरे बयान को तोड़मोड़ कर दिखाया गया है. हालांकि मैं अपने बयान को वापस लेता हूं.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी की चुनौती- है दम तो घोषणा पत्र में लिखें 370 को वापस लाने की बात, बदल देंगे फैसला

बता दें कि कल मुंबई में रविशंकर प्रसाद ने कहा था कि देश की तीन-तीन फिल्में करोड़ों का कारोबार कर रही हैं तो फिर देश में मंदी कहां है. उन्होंने कहा कि 3 फिल्मों ने 2 अक्टूबर को एक दिन में 120 करोड़ रुपये की कमाई की. कानून मंत्री के इन बयानों को लेकर प्रियंका गांधी सहित कई बड़े नेताओं ने रविशंकर को निशाने पर लिया था. इसी के साथ आरबीआई के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने भी प्रसाद पर तंज कसा था.

रविशंकर प्रसाद ने अपने बयान में कहा कि फेमस फिल्म ट्रेड के जानकार कोमल नाहटा के मुताबिक, 2 अक्टूबर को तीन फिल्मों ने रिकार्ड कमाई की. इन तीन फिल्मों में वॉर, जोकर और साईरा शामिल थीं, जिन्होंनें सबसे ज्यादा 120 करोड़ रुपये का रिटर्न दिया था.

यह भी पढ़ें: मुसलमान सबसे सुखी भारत में, क्योंकि हम हिंदू हैं : मोहन भागवत

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मुंबई में शनिवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कहा था कि देश में मेट्रो, मोबाइल और सड़कें बन रही हैं, जिससे लोगों को काम मिल रहा है. उन्होंने आगे कहा, हमारी अर्थव्यवस्था का आधारभूत ढांचा मजबूत है और महंगाई दर नियंत्रण में हैं. उन्होंने यह भी दावा किया था कि एफडीआई सबसे ऊंचे स्तर पर है.

यह भी पढ़ें: नाम में निर्मला और सीता, लेकिन हरकत पत्थर दिल वाली की निर्मला सीतारमण ने

रविशंकर प्रसाद ने आगे कहा था कि जीडीपी की विकास दर बरकरार है. देश में मोबाइल मैनुफैक्चरिंग की 268 फैक्ट्रियां हैं. मेट्रो का निर्माण हो रहा है. सड़कें बन रही हैं. लोगों के पास रोजगार है. उन्होंने एनएसएसओ की ओर से नौकरी को लेकर जारी किए गए आंकड़ों को खारिज कर दिया. उन्होंने कहा कि देश में मंदी नहीं है.

First Published : 13 Oct 2019, 01:56:23 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×