News Nation Logo

BREAKING

Banner

Union HRD मिनिस्टर पोखरियाल ने कोरोनावायरस पीड़ितों को दिया एक माह का वेतन

एचआरडी मिनिस्टर 'निशंक' ने देश में कोरोनावायरस के प्रकोप से लड़ने के लिए स्थापित प्रधामंत्री राहत कोष में अपना एक महीने का वेतन सहायता राशि के रूप में जमा करने की घोषणा की है.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 26 Mar 2020, 07:28:21 PM
Ramesh Pokharial Nishank

रमेश पोखरियाल निशंक (Photo Credit: फाइल)

नई दिल्ली:

केंद्रीय मानव संसाधान विकास मंत्री श्री रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने देश में कोरोनावायरस (Corona Virus) के प्रकोप से लड़ने के लिए स्थापित प्रधामंत्री राहत कोष में अपना एक महीने का वेतन सहायता राशि के रूप में जमा करने की घोषणा की है. मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा, कोरोनावायरस (Corona Virus) के इस वैश्विक संकट के दौर में इस महामारी से लड़ने के लिए आर्थिक सहयोग के रूप में महीने का वेतन प्रधानमंत्री राहत कोष में जमा कर रहा हूं. जरूरत पड़ने पर व्यक्तिगत स्तर पर आगे और भी यथासंभव सहयोग की कोशिश करूंगा.

उन्होनें सभी देशवासियों से इस संकट की घड़ी में एकजुट रहने और प्रधानमंत्री एवं स्वास्थ्य विभाग की अपील को मानने का निवेदन भी किया. उन्होनें कहा, मैं सभी देशवासियों से हाथ जोड़ कर निवेदन करना चाहता हूँ कि वे प्रधानमंत्री जी की अपील को मानते हुए अपने अपने घरों में रहकर इस महामारी के खिलाफ जंग में अपना सहयोग दें. इसके अलावा जो भी व्यक्ति इस वायरस के खिलाफ लड़ाई आर्थिक सहयोग देना चाहता हो वो भी प्रधानमंत्री राहत कोष में धनराशि जमा करवा सकते हैं.

यह भी पढ़ें-मोदी सरकार 21 दिन से आगे भी बढ़ा सकती है लॉकडाउन! जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

भारत में इस महामारी के बढ़ते प्रकोप को ध्यान में रखते हुए सरकार ने आज ही 170,000 करोड़ के राहत पैकेज भी घोषणा की है. माननीय मंत्री जी ने विद्यार्थियों एवं शिक्षकों से भी अपील की है कि वो इस खतरनाक महामारी के बारे में ज्यादा से ज्यादा लोगों को विभिन्न माध्यमों से जागरूक करें और उनको लॉकडाउन का पालन करने के लिए प्रोत्साहित करें.

यह भी पढ़ें-Rajasthan : लॉकडाउन का उल्लंघन करने पर पुलिस की सजा पर लड़कों ने की तौबा, देखें वीडियो

मंत्री जी ने एक बार फिर इस बात पर जोर दिया कि इस महामारी की वजह से ना ही किसी विद्यार्थी की पढाई का नुकसान होगा बल्कि मानव संसाधन विकास मंत्रालय द्वारा चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं की मदद से सभी विद्यार्थी अपनी पढाई डिजिटल माध्यम से सुचारु रूप से जारी रख सकते हैं.

First Published : 26 Mar 2020, 07:27:57 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×