News Nation Logo
Banner

कैथोलिक बिशप की सुरक्षा के लिए केरल बीजेपी ने अमित शाह को लिखा पत्र

कैथोलिक बिशप की सुरक्षा के लिए केरल बीजेपी ने अमित शाह को लिखा पत्र

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 12 Sep 2021, 05:25:01 PM
Union Home

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

तिरुवनंतपुरम: केरल भाजपा के राज्य महासचिव और अखिल भारतीय अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष, जॉर्ज कुरियन ने केंद्रीय गृह मंत्री, अमित शाह को पत्र लिखकर पाला के आर्क बिशप, जोसेफ बिशप कल्लारंगट को सुरक्षा प्रदान करने की मांग की है। उन्होंने इस्लामिक संगठनों द्वारा बिशप के खिलाफ खुले तौर पर धमकी मिलने के बाद लिखा है।

बिशप जोसेफ कल्लारंगट ने बुधवार को कोट्टायम जिले के कुरुविलांगड में मार्थ मरियम पिलग्रिम चर्च में विश्वासियों को संबोधित करते हुए कहा था कि केरल में गैर-मुसलमानों को नारकोटिक जिहाद का शिकार होना पड़ता है। उन्होंने कहा कि जिहाद दो तरह के होते हैं- लव जिहाद और नारकोटिक जिहाद।

बिशप ने कहा था कि उन्होंने कहा था कि नारकोटिक जिहाद गैर-मुसलमानों, खासकर युवाओं को नशे का आदी बनाकर उनके जीवन को खराब करने की गतिविधि है।

केंद्रीय गृह मंत्री को लिखे पत्र में भाजपा के प्रदेश महासचिव ने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री और साथ ही विपक्ष के नेता बिशप के खिलाफ सामने आए हैं और इससे बिशप के खिलाफ इस्लामी संगठनों को सार्वजनिक विरोध करने की ताकत मिली है।

कुरियन ने कोच्चि में मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए कहा, मुख्यमंत्री और राज्य के विपक्षी नेता की स्थिति ने विभाजनकारी संगठनों को ताकत दी है और राज्य के इतिहास में पहली बार चरमपंथी संगठनों ने बिशप हाउस की ओर मार्च किया है।

उन्होंने कहा कि मार्च में शामिल हुए चरमपंथियों ने बिशप के घर के पास बिशप के खिलाफ अभद्र भाषा का इस्तेमाल किया। भाजपा के वरिष्ठ नेता ने कहा कि चरमपंथियों ने बिशप को धमकी भी दी थी कि उन्हें सड़क पर स्वतंत्र रूप से नहीं चलने दिया जाएगा।

जॉर्ज कुरियन ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा, एक बिशप के जीवन के लिए खतरे के इस संदर्भ में, मैंने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बिशप जोसेफ कल्लारंगट को सुरक्षा प्रदान करने का अनुरोध किया है।

केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री और केरल भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष वी. मुरलीधरन ने शनिवार को कहा था कि इस्लामिक चरमपंथियों के हाथ काटने समय गया और भाजपा बिशप को पूरी सुरक्षा देगी।

राज्य में पैर जमाने के लिए संघर्ष कर रही भाजपा राज्य की मुख्यधारा के राजनीतिक दलों, सीपीएम और कांग्रेस दोनों की इस बिशप विरोधी टिप्पणी को एक अवसर के रूप में इस्तेमाल करने की कोशिश कर रही है और उसी को भुनाने की कोशिश कर रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 12 Sep 2021, 05:25:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो