logo-image

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री बने देवेंद्र फडणवीस, पार्टी का फैसला और व्यक्तिगत तौर पर भी किया आग्रह : जेपी नड्डा

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री बने देवेंद्र फडणवीस, पार्टी का फैसला और व्यक्तिगत तौर पर भी किया आग्रह : जेपी नड्डा

Updated on: 01 Jul 2022, 12:10 AM

नई दिल्ली:

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से सरकार में शामिल होकर उपमुख्यमंत्री बनने का आग्रह किया है। नड्डा ने कहा कि देवेंद्र फडणवीस ने बड़ा दिल दिखाते हुए एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री बनाने की घोषणा की। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा था कि वो व्यक्तिगत तौर पर सरकार में शामिल नहीं होंगे और सरकार से बाहर रहकर समर्थन देंगे लेकिन पार्टी का केंद्रीय नेतृत्व यह चाहता है कि वो महाराष्ट्र सरकार में शामिल हो और उपमुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी संभाले।

जेपी नड्डा ने कहा कि सरकार में पद नहीं लेने की देवेंद्र फडणवीस की यह घोषणा भाजपा के कार्यकर्ताओं और नेताओं का चरित्र दिखाता है और यह बताता है कि हम किसी पद के लिए नहीं विचार के लिए काम करते हैं।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि महाराष्ट्र की जनता की भलाई और विकास को ध्यान में रखते हुए उनके वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस ने व्यक्तिगत तौर पर सरकार में शामिल नहीं होने की घोषणा की थी लेकिन भाजपा केंद्रीय नेतृत्व ने यह फैसला किया है कि उन्हें सरकार में शामिल होकर पदभार संभालना चाहिए। इसलिए केंद्रीय नेतृत्व ने उन्हें राज्य सरकार में उपमुख्यमंत्री के तौर पर कार्यभार संभालने का निर्देश दिया है । नड्डा ने कहा कि उन्होंने व्यक्तिगत तौर पर भी फडणवीस से राज्य में डिप्टी सीएम बनने का आग्रह किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.