News Nation Logo

जिन्ना को याद करने वाले सिर्फ परिवारवाद तक सीमित - नड्डा

जिन्ना को याद करने वाले सिर्फ परिवारवाद तक सीमित - नड्डा

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 23 Nov 2021, 07:40:01 PM
Union Health

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

कानपुर: भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मंगलवार को कानपुर में सपा प्रमुख अखिलेश यादव पर निशाना साधते हुए कहा कि जिन्ना को याद करने वाले सिर्फ परिवारवाद तक सीमित रह गए हैं।

भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने मंगलवार को नड्डा ने यहां निराला नगर के रेलवे मैदान में कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र के बूथ अध्यक्षों के सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने विपक्षी दलों पर जमकर निशाना साधा। कांग्रेस को एक ही परिवार की आरती और घंटी बजाने वाली पार्टी बताया तो समाजवादी पार्टी को भाई, ताऊ और चाचे की विकास वाली पार्टी बताया। कहा कि जिन्ना को याद करने वाले सिर्फ परिवारवाद तक ही सीमित रह गए हैं। उन्हें प्रदेश के विकास से कोई लेना-देना नहीं है। ऐसे लोगों को चुनाव में जवाब देना राष्ट्रवादी ताकतों का काम होता है, इसे हम सबको याद रखना होगा।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि भाजपा एक ऐसी पार्टी है, जहां सामने बैठा हुआ कार्यकर्ता कल को मंच पर प्रदेश का नेतृत्व कर सकता है। ये कांग्रेस पार्टी नहीं है, जहां पर आपको आगे बढ़ने के लिए एक परिवार में पैदा होना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि आप सब लोग अपने आप को बहुत भाग्यशाली समझें, क्योंकि जिस कुल या परिवार में हम पैदा होते हैं इसलिए कई बार उसकी अच्छाइयों को कई बार भूल जाते हैं। हमें लगता है कि ये तो हमको ऐसे ही मिल गया है। ऐसा नहीं है, आप बहुत भाग्यशाली हैं कि आप भाजपा के कार्यकर्ता हैं। क्योंकि, भाजपा ही एक ऐसी पार्टी है जिसमें सामने बैठा कार्यकर्ता कल को मंच पर चाहे वो प्रदेश का नेतृत्व करे या पार्टी का नेतृत्व करे और काम करे। ये कांग्रेस पार्टी में संभव नहीं है, उसमें आगे बढ़ने के लिए एक ही परिवार में पैदा होना पड़ता है, बाकी तो सब झालमाल बजाने के लिए हैं। मैं जब उनसे पूछता हूं कि तुम्हारी आत्मा कचोटती नहीं है तो कहते हैं क्या करें नड्डा अब इसमें फंस गए हैं तो फंस गए हैं। मैंने कहा कि निकल आए क्योंकि यह वह जगह जहां अपने विचार भी रख सकते हो और तथ्यों को भी रख सकते हो।

नड्डा ने कहा कि किसानों के नाम पर लंबे समय तक राजनीति की गई लेकिन किसानों का भला नहीं किया गया, सिर्फ प्रधानमंत्री ने किसानों का भला किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस चुनाव आते ही किसानों का कर्ज माफ करने की बात करने लगती है लेकिन यह ऊंट के मुंह में जीरा के बराबर किया जाता है। नड्डा ने भाजपा सरकार में वादे पूरे किए जाने और किसानों के हित में लागू की गई योजनाओं का भी ब्योरा दिया।

उन्होंने कहा कि अगर साधारण व्यक्तित्व के नरेन्द्र मोदी जी प्रधानमंत्री बन सकते हैं, अगर साधारण परिवार से उठकर योगी जी उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री बन सकते हैं, अगर साधारण परिवार से उठकर स्वतंत्रदेव अध्यक्ष बन सकते हैं और मुझ जैसा व्यक्ति राष्ट्रीय अध्यक्ष बन सकता है तो ये संभव है कि आप भी यहां बैठ सकते हैं। यह सिर्फ भारतीय जनता पार्टी में संभव है, बाकी सभी पार्टियों में आरती गाओ, एक ही परिवार की आरती और वही घंटी बजाओ। कोई विचारधारा नहीं है, हम राष्ट्रवाद से प्रेरित हैं और वो परिवारवाद और वंशवाद से प्रेरित हैं.।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 23 Nov 2021, 07:40:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.