logo-image

कोरोना से जंग में भारत आगे, COVID-19 केस बढ़ने में आई 40% की कमी, 80 प्रतिशत लोग हो रहे ठीक

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल (Lav Agrwal) ने कहा कि कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 13,387 हुई है. कोरोना से अब तक 437 लोगों की मौत हुई है. उन्होंने बताया कि कोरोना से 24 घंटे 23 लोगों की मौत हुई है.

Updated on: 17 Apr 2020, 04:36 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस से जंग में भारत लीड ले रहा है. कोविद-19 (COVID-19) की स्थिति कमजोर पड़ रही है. भारत इस वायरस को मात देने की दिशा में आगे बढ़ रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक कोरोना केस बढ़ने में 40 प्रतिशत की कमी आई है. वहीं 80 प्रतिशत मरीज ठीक हो रहे हैं.

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल (Lav Agrawal) ने कहा कि कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 13,387 हुई है. कोरोना से अब तक 437 लोगों की मौत हुई है. उन्होंने बताया कि कोरोना से 24 घंटे 23 लोगों की मौत हुई है. वहीं पिछले 24  घंटे में 1007 नए केस सामने आए हैं. अब तक 1749 लोग ठीक हो चुके हैं.

मीडिया ब्रिफिंग में लव अग्रवाल ने आगे बताया कि देश में कोरोना केस बढ़ने में 40 फीसदी की कमी आई है. कोरोना संक्रमित 13.6 फीसदी मरीज ठीक हुए हैं. देश में कोरोना के 80 फीसदी मरीज ठीक हो रहे हैं.

इसे भी पढ़ें:Coronavirus (Covid-19): दुकान पर सामान लेने गए हैं तो इन 7 बातों का रखें ध्यान, कहीं कोरोना लेकर घर तो नहीं आ गए

देश में एंटी बॉडीज पर काम हो रहा है

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि देश के लिए एक भी मौत चिंता का विषय है. हमें हर मोर्चे पर कोरोना से लड़ना है. हमारी कोशिश तेजी से काम करने की है. देश में एंटी बॉडीज पर काम हो रहा है. प्लाज्मा तकनीकी से इलाज पर काम कर रहे हैं.

डबलिंग रेट हो रहा है कम

लव अग्रवाल ने आगे बताया,' कोविद-19 मामलों की डबलिंग रेट  लगभग 3 दिन लग रहे थे, पिछले 7 दिनों के आंकड़ों के अनुसार मामलों को डबलिंग रेट अब 6.2 दिनों की है. 19 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में तो डबलिंग रेट देश की डबलिंग रेट से भी कम है.

और पढ़ें: नौकरी की तलाश में यूएई आए भारतीयों के पास खत्म हो रहा पैसा, वतन वापसी का इंतजार

इस राज्यों से कम आ रहे हैं अब केस 

जिन 19 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में डबलिंग रेट देश की डबलिंग से कम है उसमें केरल, उत्तराखंड, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, चंडीगढ़, लद्दाख, पुड्डुचेरी, दिल्ली, बिहार, ओडिशा, तेलंगाना, तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, यूपी, कर्नाटक, जम्मू-कश्मीर, पंजाब, असम और त्रिपुरा शामिल हैं.