logo-image

केंद्रीय मत्स्य मंत्री तटीय सांसदों के साथ करेंगे वर्चुअल बैठक

केंद्रीय मत्स्य मंत्री तटीय सांसदों के साथ करेंगे वर्चुअल बैठक

Updated on: 14 Jul 2021, 07:25 PM

चेन्नई:

केंद्रीय मत्स्य मंत्री परषोत्तम रूपाला गुरुवार को तटीय क्षेत्रों के संसद सदस्यों के साथ भारतीय समुद्री मत्स्य विधेयक, 2021 के मसौदे पर उनके विचार जानने के लिए एक वर्चुअल बैठक करेंगे।

वीसीके नेता और विल्लुपुरम के सांसद डी. रविकुमार ने कहा कि मंत्री ने उन्हें मसौदा विधेयक पर अपने विचार जानने के लिए सुबह 11 बजे होने वाली आभासी बैठक में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया था।

रूपाला ने अवगत कराया है कि तटीय क्षेत्रों के सांसदों से विचार लेने से आवश्यक जानकारी मिलेगी और पारंपरिक और छोटे पैमाने के मछुआरों की चिंताओं के साथ-साथ देश में समुद्री मत्स्य पालन के सतत विकास का समाधान होगा।

मंत्री ने कहा कि लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला का सुझाव था कि भारतीय समुद्री मत्स्य विधेयक, 2021 को अंतिम रूप देने से पहले तटीय क्षेत्रों के सांसदों से जुड़ें।

तटीय क्षेत्रों में मछुआरा समुदाय भारत के आर्थिक क्षेत्रों में बड़े मछली पकड़ने वाले ट्रॉलरों की उपस्थिति के खिलाफ था। तमिलनाडु के मछुआरे हमेशा अंतर्राष्ट्रीय जलमार्गो की सीमाओं पर श्रीलंकाई नौसेना की उनके प्रति अभद्रता के बारे में शिकायत करते रहे हैं और रविकुमार से इस मुद्दे को उठाने की उम्मीद है।

रविकुमार ने आईएएनएस को बताया, मंत्री ने मुझे फोन किया था और भारतीय समुद्री मत्स्य विधेयक के मसौदे के संबंध में 15 जुलाई को सुबह 11 बजे होने वाली वर्चुअल बैठक का हिस्सा बनने के लिए कहा था और इसके बारे में मेरे सुझाव और विचार मांगे थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.