logo-image

JNU अध्यक्ष आइशी घोष पर हमला, लेफ्ट और ABVP एक-दूसरे पर लगा रहे हैं हमले का आरोप

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) परिसर में रविवार शाम अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के छात्र नेताओं और वामपंथी छात्रों के बीच हुई हिंसक झड़प में जेएनयूएसयू (JNUSU) की अध्यक्ष आइशी घोष सहित कई अन्य विद्यार्थी बुरी तरह से घायल हो गए.

Updated on: 06 Jan 2020, 10:43 AM

नई दिल्ली:

जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) परिसर में रविवार शाम अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) के छात्र नेताओं और वामपंथी छात्रों के बीच हुई हिंसक झड़प में जेएनयूएसयू (JNUSU) की अध्यक्ष आइशी घोष सहित कई अन्य विद्यार्थी बुरी तरह से घायल हो गए. वहीं इस हमले को लेकर लेफ्ट और एबीवीपी एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप कर रहे हैं. दोनों इसके लिए एक दूसरे को दोषी ठहरा रहे हैं. 

जेएनयूएसयू ने हमले का आरोप एबीवीपी (ABVP) पर लगाया है. JNUSU ने ट्वीट करके कहा, 'एबीवीपीजेएनयू आपने अपने यूनिवर्सिटी, प्रोफेसर और क्लासमेट पर हमला कराया. एबीवीपी आतंकवादियों के प्रोत्साहन से आपने उन्हें अंदर लाया और हमला कराया. आपने अपने विचारधारा के अनुसार काम किया.'

वहीं, एबीवीपी ने लेफ्ट छात्रों पर हमले का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी पर हमला लेफ्ट छात्रों ने किया है.


वहीं, दिल्ली पुलिस ने कहा कि दो दिनों से दो समूहों के बीच तनाव चल रहा था. जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय प्रशासन के अनुरोध पर पुलिस ने आज परिसर में प्रवेश किया है.

इसे भी पढ़ें:JNU में हिंसा पर बोले केजरीवाल, अगर यूनिवर्सिटी कैंपस में छात्र सुरक्षित नहीं है तो देश कैसे आगे बढ़ेगा

बता दें कि इस हमले में जेएनयूएसयू की अध्यक्ष ऐशे घोष सहित कई अन्य विद्यार्थी बुरी तरह से घायल हो गए. वीडियो में घोष के शरीर से खून निकलता देखा जा सकता है. खबरों के अनुसार, लोहे की रोड से उसकी आंख पर हमला किया गया. प्राथमिक उपचार के लिए उसे पास के अस्पताल ले जाया गया है.

और पढ़ें:सुलेमानी को श्रद्धांजलि देने ईरान के शहरों में उमड़ा हुजूम, लगाया अमेरिका मुर्दाबाद के नारे

महासचिव सतीश चंद्र भी इस दौरान घायल हो गए और कथित तौर पर कुछ शिक्षकों पर भी हमला किया गया. घटनास्थल से मिली खबरों के अनुसार, मुनिरका इलाके से बाहरी लोगों की भीड़, लाठियों डंडों के साथ कैंपस में दाखिल हुई थी। बदमाश अब कथित तौर पर फरार हो गए.