News Nation Logo
Banner

केंद्रीय कैबिनेट सचिव का दावा- 14 अप्रैल के बाद आगे नहीं बढ़ेगा लॉकडाउन

सोशल मीडिया पर मैसेज वायरल हो रहे हैं कि लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया भी जा सकता है. हालांकि केंद्रीय कैबिनेट सचिव राजीव गुबा ने ऐसी खबरों को सिरे से खारिज कर दिया है

News Nation Bureau | Edited By : Aditi Sharma | Updated on: 30 Mar 2020, 12:24:27 PM
rajeev guba

केंद्रीय कैबिनेट सचिव राजीव गुबा (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस के फैलते संक्रमण के बीच देश में 21 दिनों का लॉकडाउन लागू किया गया है जो अप्रेल को खत्म होगा. इस बीच सोशल मीडिया पर मैसेज वायरल हो रहे हैं कि लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया भी जा सकता है. हालांकि केंद्रीय कैबिनेट सचिव राजीव गुबा ने ऐसी खबरों को सिरे से खारिज कर दिया है. उन्होंने कहा, ऐसी रिपोर्ट्स सामने आने से मैं खुद भी हैरान हूं. लॉकडाउन को आगे बढ़ाने की सरकार की फिलहाल कोई योजना नहीं है.

यह भी पढ़ें: 'मन की बात' में शख्स ने मांगी थी फिट रहने की Tips, पीएम मोदी ने शेयर की ये वीडियो

बता दें, सोशल मीडिया पर जो संदेश वायरल हो रहे हैं उनमें दावा किया जा रहा है कि सरकार लोगों को पैनिक नहीं करना चाहती, इसलिए थोड़े-थोड़े समय के लिए लॉकडाउन कर रही है और ये 21 दिनों का लॉकडाउन बाद में और बढ़ सकता है. हालांकि राजीव गुबा ने ऐसी सभी संभावनाओं को खारिज कर दिया है.

यह भी पढ़ें: कोरोना के खिलाफ जंग में अब सार्वजनिक स्थान वायरस मुक्त होंगे, देश में 31 मौतें

बता दें, देशभर में कोरोना के मरीजों का आंकड़ा हजार के पार पहुंच गया है जबकि 28 लोगों की मौत हो गई है. लॉकडाउन के बावजूद हालातों में सुधार होता दिखाई नहीं दे रहा है.

बाहर घूमने वालों पर FIR

वहीं दूसरी तरफ केंद्रीय गृह मंत्रालय के आदेश के बाद दिल्ली और नोएडा में और सख्ती की तैयारी की गई है. अब बेवजह कोई घर से बाहर निकला तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के साथ उसकी गाड़ी को जब्त कर लिया जाएगा. सिर्फ कर्फ्यू पास वालों को छूट दी जाएगी. इसके अलावा नोएडा पुलिस ने कहा कि जबतक जरूरी न हो शाम 4 बजे के बाद घर से बाहर न निकलें.

यूपी के नोएडा (Noida) और आस-पास के इलाकों में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. हालात बिगड़ता देख गौतम बुद्ध नगर जिले में रैपिड एक्शन फोर्स (RAF) और पीएसी (PAC) की एक बटालियन भेजी गई है. बताया जा रहा है कि जिले में पुलिस, पीएसी और आरएएफ साथ मिलकर सोमवार से लॉक डाउन का पालन कराना सुनिश्चित करेंगे. बता दें, उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के मरीज गौतम बुद्ध नगर जिले में मिले हैं. यहां कोरोना संक्रमित मरिजों की संख्या 31 पहुंच चुकी है. यह संख्या लगातार बढ़ती जा रही है.

First Published : 30 Mar 2020, 11:15:16 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×