logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

मुकेश अंबानी के घर के पास अज्ञात स्कॉपियो से हड़कंप, बम स्क्वॉड बुलाया गया

देश के जाने माने उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani ) के घर से कुछ दूरी पर एक अज्ञात स्कॉर्पियो मिली है जिसके बाद हड़कंप मच गया है. जानकारी के मुताबिक जो स्कॉर्पियो मिली है उसका नंबर प्लेट मुकेश अंबानी के घर में इस्तेमाल की जा रही है रेंज रोवर के नंबर प्लेट से मैच करती है.

Updated on: 25 Feb 2021, 08:33 PM

मुंबई:

देश के जाने माने उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani ) के घर एंटीलिया से कुछ दूरी पर एक अज्ञात स्कॉर्पियो मिली है, जिसके बाद हड़कंप मच गया है. जानकारी के मुताबिक, जो स्कॉर्पियो मिली है उसका नंबर प्लेट मुकेश अंबानी के घर में इस्तेमाल की जा रही रेंज रोवर के नंबर प्लेट से मैच करती है. सबसे पहले मुकेश अंबानी के घर के सुरक्षा कर्मियों को इसकी जानकारी मिली. इसके बाद इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई. बम स्क्वॉड को जांच के दौरान गाड़ी से 20 जिलेटिन की छड़ें मिली हैं. अब स्थानीय पुलिस के साथ क्राइम ब्रांच और केंद्र की सुरक्षा एजेंसियां मामले की जांच कर रही है. 

मुकेश अंबानी के मुंबई में स्थित घर एंटीलिया के पास एक संदिग्ध मिली, जिससे हड़कंप मच गया. सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने आनन-फानन में बम स्क्वॉड की टीम को बुलाया. इसके बाद बम स्क्वॉड की टीम ने गाड़ी की तलाशी ली, लेकिन खबर लिखे जाने तक कुछ बरामद नहीं हुआ. इसकी सूचना पर आसपास पुलिस के बड़े अधिकारी भी मौके पर पहुंच गए हैं. हालांकि, बताया जा रहा है कि गाड़ी की तलाशी करने के बाद पुलिस वापस लौट गई.

इसे लेकर महाराष्ट्र सरकार के गृह राज्यमंत्री शंभूराज देसाई ने कहा कि आवश्यकता पड़ने पर अंबानी परिवार की सुरक्षा और बढ़ा दी जाएगी. जानकारी के अनुसार, मुकेश अंबानी के घर के पास से जो स्कॉर्पियो मिली है उसका नंबर प्लेट मुकेश अंबानी के घर में इस्तेमाल की जा रही रेंज रोवर के नंबर प्लेट से मैच करती है. वहीं, इसे लेकर केंद्र सरकार की विशेष एजेंसी पूरी जानकारी भी ले रही है. अंबानी परिवार इस वक्त मुंबई में मौजूद ही है. डीसीपी, ज्वाइंट सीपी और एडिश्नल सीपी भी घटनास्थल का जायज़ा लेने पहुंच गए हैं. 

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, मुकेश अंबानी के घर के पास जो स्कॉर्पियो पार्क की थी, उसमें से एक चिट्ठी पुलिस के हाथ लगी है. उस चिट्ठी में साफ़ लिखा है कि यह एक इशारा है, हमारी इच्छा हुई तो हम कुछ भी कर सकते हैं. साथ ही गाड़ी से 25 जिलेटिन की स्टिक बरामद की है. इस गाड़ी में जिलेटिन पाया गया है. मुंबई क्राइम ब्रांच इस पूरे मामले की जांच कर रही है.