logo-image

गोवा में चरम पर है बेरोजगारी : केजरीवाल

गोवा में चरम पर है बेरोजगारी : केजरीवाल

Updated on: 20 Sep 2021, 02:05 PM

पणजी:

गोवा के अपने दो दिवसीय दौरे से पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को ट्विटर के जरिए तटीय राज्य में बेरोजगारी के मुद्दे को उजागर किया।

केजरीवाल ने ट्वीट किया, बेरोजगारी चरम पर होने के कारण गोवा के युवाओं को नौकरी नहीं मिल रही है। सरकारी नौकरियां केवल पैसे और कनेक्शन वाले लोगों के लिए उपलब्ध हैं। गोवा के लोगों के साथ इस मुद्दे पर चर्चा करने के लिए गोवा आ रहा हूं।

केजरीवाल, जिनकी आम आदमी पार्टी ने 2022 के राज्य विधानसभा चुनावों से पहले अपनी बढ़त बना ली है, उनके मंगलवार को यहां बेरोजगारी के मुद्दे से संबंधित एक बड़ा चुनावी वादा करने की उम्मीद है।

एक अन्य चुनावी राज्य उत्तराखंड के अपने दौरे पर केजरीवाल ने रविवार को स्थानीय निवासियों को 5,000 रुपये बेरोजगारी भत्ता और नौकरियों में 80 प्रतिशत आरक्षण देने का वादा किया।

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कई मौकों पर कहा है कि बेरोजगारी का मुद्दा राज्य में एक गंभीर समस्या है और उन्होंने 2022 की शुरूआत में होने वाले चुनावों से पहले 15,000 रिक्तियों को भरने की घोषणा की है।

हालांकि विपक्ष ने चुनावी जुमला बताकर रिक्तियों की घोषणा को खारिज कर दिया है।

आप पहले ही गोवा में अपने पहले चुनावी वादे के रूप में राज्य में 300 यूनिट तक मुफ्त बिजली देने का वादा कर चुकी है। 2022 के चुनावों से पहले पार्टी के राज्य के लोगों से कुल पांच चुनावी वादे करने की उम्मीद है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.