logo-image

बेरोजगारों के आंदोलन के समर्थन में उतरे अखिलेश और तेजस्वी यादव, कहीं ये बातें

देश में बेरोजगारी और सरकारी संस्थानों के निजीकरण के खिलाफ छिड़ी युवाओं की मुहिम को सियासी पार्टियों का भी जोरदार समर्थन मिल रहा हैं. कई राजनीतिक पार्टीयां खुलकर छात्र और युवाओं के आंदोलन की आवाज बन रहे हैं.

Updated on: 09 Sep 2020, 09:57 AM

नई दिल्ली:

देश में बेरोजगारी और सरकारी संस्थानों के निजीकरण  के खिलाफ छिड़ी युवाओं की मुहिम को सियासी पार्टियों का भी जोरदार समर्थन मिल रहा हैं. कई राजनीतिक पार्टीयां खुलकर छात्र और युवाओं के आंदोलन की आवाज बन रहे हैं.  इसी  में आरजेडी नेता तेजस्वी यादव और सपा नेता अखिलेश यादव का नाम शामिल हैं. दोनों युवा नेता युवाओं की इस मुहिम पर आवाज उठाते हुए केंद्र सरकार पर हल्ला बोल रहे हैं.

और पढ़ें: Bihar Assembly Election 2020: ऐश्वर्या लड़ेंगी तेजप्रताप यादव के खिलाफ चुनाव!

तेजस्वी यादव ने ट्विट करते हुए कहा,  'बेरोजगार युवा साथियों और स्वयंसेवी संगठनों द्वारा आहूत निजीकरण एवं प्रदेश में व्याप्त भयंकर बेरोजगारी के खिलाफ आज 9 सितम्बर रात 9 बजे 9 मिनट के लिए घर की लाइट बंद कर दीप,दिया,मोमबत्तियां और लालटेन जलाने की मुहिम का हम समर्थन करते है.'

बता दें कि हाल ही में तेजस्वी यादव ने बेरोजगारों को लेकर बड़ा ऐलान करते हुए 'बेरोजगारी हटाओ' नाम से वेब पोर्टल लॉन्च किया। साथ ही तेजस्वी यादव ने टोल फ्री नंबर (9334302020) भी जारी किया हैं. उन्होंने वेबसाइट की जानकारी देते हुए कहा था कि रोजगार के लिए इस वेबसाइट www.berozgarihatao.co.in  जिसपर आपको अपना बायोडाटा और संपर्क सूत्र भरना होगा.

वहीं युवाओं के इसआंदोलन का समर्थन करते हुए सपा नेता अखिलेश यादव ने कहा, 'आइए युवाओं व उनके परिवार की बेरोज़गारी-बेकारी के इस अंधेरे में हम आज रात 9 बजे, 9 मिनट के लिए बत्तियां बुझाकर क्रांति की मशाल जलाएं, उनकी आवाज़ में आवाज़ मिलाएं.'