News Nation Logo
Banner

राम मंदिर के भूमि पूजन में जाएंगी उमा भारती, ट्वीट कर दी जानकारी

अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन 5 अगस्त को होगा. पीएम नरेंद्र मोदी भी अयोध्या जाएंगे. राम मंदिर निर्माण के लिए अलग-अलग जगहों से मिट्टी और पवित्र जल आ रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Yogendra Mishra | Updated on: 01 Aug 2020, 12:23:40 AM
Uma Bharti

उमा भारती। (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

अयोध्या में राम मंदिर भूमि पूजन 5 अगस्त को होगा. पीएम नरेंद्र मोदी भी अयोध्या जाएंगे. राम मंदिर निर्माण के लिए अलग-अलग जगहों से मिट्टी और पवित्र जल आ रहा है. राम मंदिर निर्माण के लिए बद्रीनाथ की मिट्टी तथा अलकनंदा नदी का जल सोमवार को अयोध्या भेजा गया. भूमि पूजन में राम मंदिर आंदोलन की अग्रणी रहीं पूर्व सांसद और केंद्रीय मंत्री उमा भारती भी शामिल होंगी.

इस बात की जानकारी खुद उन्होंने ट्वीट कर दी. उन्होंने लिखा 'मैं एक समाचार आप सबके साथ शेयर कर रही हूं जिसे जानने के लिए आप सब उत्सुक थे. मुझे अभी अयोध्या जी के राम जन्मभूमि न्यास के वरिष्ठ पदाधिकारी ने निर्देश दिया है कि मैं 4 अगस्त की शाम तक अयोध्या जी पहुंच जाऊं एवं उनके निर्देश के अनुसार मुझे 6 अगस्त तक अयोध्या जी में ही रहना होगा. मैं अभी 30 जून को भी अयोध्या जी गई थी एवं रामलला के दर्शन किए थे, आरती में भाग लिया था. अब मुझे फिर रामलला के दर्शन का मौका मिलेगा.'

बद्रीनाथ की मिट्टी लाई गई

राम मंदिर के शिलान्यास के लिए प्रतीकात्मक रूप से बद्रीनाथ धाम की पवित्र मिट्टी और अलकनंदा नदी के जल से भरा कलश बद्रीनाथ मंदिर परिसर में आयोजित कार्यक्रम के बाद मंदिर के सिंहद्वार से अयोध्या ले जाया गया. यह जल कलश और मिट्टी यहां से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, विश्व हिंदू परिषद के स्वयं सेवक और भाजपा कार्यकर्ता अयोध्या पहुंचायेंगे. इस कार्यक्रम से जुड़े सदस्यों ने बताया कि उत्तराखंड के चारों धामों से सामूहिक रूप से जल एकत्रित कर हरिद्वार लाया जाएगा और वहां से 29 जुलाई को अयोध्या ले जाया गया.

First Published : 01 Aug 2020, 12:23:40 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×