logo-image

यूक्रेन सरकार ने रूसी संपत्तियों की जब्ती को मंजूरी दी: पीएम

यूक्रेन सरकार ने रूसी संपत्तियों की जब्ती को मंजूरी दी: पीएम

Updated on: 11 May 2022, 09:05 AM

कीव:

यूक्रेन सरकार ने यूक्रेन में रूसी संपत्ति की जब्ती को मंजूरी दे दी है। प्रधानमंत्री डेनिस श्माइहल ने मंगलवार को जानकारी दी।

श्माइहल ने टेलीग्राम पर लिखा कि आज, मंत्रिपरिषद ने एक दस्तावेज को मंजूरी दी जिसके अनुसार यूक्रेन में रूसी संपत्ति राष्ट्रीय निवेश कोष को हस्तांतरित की जाएगी।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने श्माइहल के हवाले से कहा कि रूसी संपत्ति को यूक्रेन के राष्ट्रीय निवेश कोष के प्रबंधन के तहत रखा जाएगा और इसका इस्तेमाल यूक्रेनी सेना को मजबूत करने, लोगों का समर्थन करने और बुनियादी ढांचे के पुनर्निर्माण के लिए किया जाएगा।

उन्होंने कहा कि यूक्रेनी सरकार विदेशों में रूसी संपत्ति को जब्त करने और यूक्रेन के बाद के संघर्ष की रिकवरी के लिए धन का उपयोग करने के लिए अन्य देशों के साथ काम कर रही है।

अप्रैल में, श्माइहल ने कहा था कि कीव ने यूक्रेन की संघर्ष के बाद की रिकवरी के वित्तपोषण के लिए रूसी संपत्तियों को जब्त करने की मांग की है। रूसी सरकार और कुलीन वर्गों का धन हमारे देश के पुनर्निर्माण के लिए कोष को भरने के मुख्य स्रोतों में से एक होगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.