logo-image

यूक्रेन के प्रधानमंत्री और यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष के बीच कृषि निर्यात पर चर्चा

यूक्रेन के प्रधानमंत्री और यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष के बीच कृषि निर्यात पर चर्चा

Updated on: 10 May 2022, 12:05 PM

कीव:

यूक्रेन के प्रधानमंत्री डेनिस शिमगल और यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष चार्ल्स मिशेल ने सोमवार को यूक्रेन के कृषि निर्यात से संबंधित मुद्दों को हल करने के लिए उठाए गए कदमों पर चर्चा की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, यूक्रेन के दक्षिणी बंदरगाह शहर ओडेसा में वार्ता के दौरान, शम्हाल ने कहा कि काला सागर के माध्यम माल की ढुलाई 24 फरवरी से निलंबित है।

शिमगल ने कहा कि वर्तमान में, यूक्रेन के बंदरगाहों पर लगभग 70 जहाज रूके हुए हैं, जिसमें से 10 तो ओडेसा बंदरगाह पर हैं।

उन्होंने कहा कि अधिकांश जहाज थोक वाहक और मिश्रित मालवाहक जहाज हैं। लगभग 90 मिलियन टन कृषि उत्पाद जो यूक्रेन ने अफ्रीका, एशिया और यूरोप के देशों को आपूर्ति करने की योजना बनाई है, अवरुद्ध कर दिए गए हैं।

शिमगल ने चेतावनी दी कि यूक्रेन के बंदरगाहों की नाकाबंदी के कारण वैश्विक खाद्य संकट शुरू हो सकता है, और मिशेल से इसे रोकने के लिए संयुक्त प्रयासों को तेज करने का आग्रह किया।

मिशेल ने जोर देकर कहा कि ओडेसा बंदरगाह दुनिया भर में खाद्य सुरक्षा सुनिश्चित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है, और यूरोपीय संघ दुनिया में खाद्य संकट की समस्या को हल करने के लिए हर संभव प्रयास करेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.