logo-image

यूक्रेन के राष्ट्रपति, फ्रांस के विदेश मंत्री ने यूक्रेन के लिए समर्थन पर चर्चा की

यूक्रेन के राष्ट्रपति, फ्रांस के विदेश मंत्री ने यूक्रेन के लिए समर्थन पर चर्चा की

Updated on: 31 May 2022, 09:00 AM

कीव:

यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोदिमिर जेलेंस्की ने फ्रांस की विदेश मंत्री कैथरीन कोलोना से मुलाकात की। इस दौरान जेलेंस्की ने उनके देश को समर्थन देने पर चर्चा की।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, दोनों देशों के नेताओं ने सोमवार को मुलाकात की।

यूक्रेनी राष्ट्रपति की वेबसाइट पर एक बयान के अनुसार, दोनों देशों ने हथियारों में सहायता, रूस पर प्रतिबंधों को मजबूत करने और यूक्रेन को यूरोपीय संघ (ईयू) की सदस्यता के करीब लाने के बारे में बात की।

वार्ता के दौरान, जेलेंस्की ने कीव के लिए वित्तीय सहायता और घायल यूक्रेनी सैनिकों के इलाज में फ्रांसीसी सरकार की सहायता के लिए फ्रांस को धन्यवाद दिया।

यूक्रेनी नेता ने कहा कि कीव जून में यूरोपीय संघ की सदस्यता के लिए उम्मीदवार का दर्जा पाने की राह पर यूक्रेन के लिए फ्रांस के समर्थन पर भरोसा कर रहा है।

24 फरवरी को रूस-यूक्रेन संघर्ष की शुरुआत के बाद से फ्रांस के विदेश मंत्री सोमवार को यूक्रेन पहुंचे, जो कीव का दौरा करने वाले सर्वोच्च रैंक वाले फ्रांसीसी अधिकारी बन गए हैं।

कोलोना ने यूक्रेन के विदेश मंत्री दिमित्रो कुलेबा के साथ भी बातचीत की और यूक्रेन के लिए सैन्य सहायता जारी रखने का वचन दिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.