logo-image

अमेरिका की खुफिया अधिकारी की पत्नी ब्रिटेन की अदालत का करेंगी सामना

अमेरिका की खुफिया अधिकारी की पत्नी ब्रिटेन की अदालत का करेंगी सामना

Updated on: 14 Dec 2021, 12:30 PM

लंदन:

इंग्लैंड में एक ब्रिटिश लड़की की हत्या करने और ब्रिटेन भागने की आरोपी अमेरिकी महिला को जनवरी 2022 में ब्रिटेन में आपराधिक कार्यवाही का सामना करना पड़ेगा। ये जानकारी ब्रिटेन की क्राउन प्रॉसिक्यूशन सर्विस (सीपीएस) ने दी है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 19 वर्षीय हैरी डन की अगस्त 2019 में नॉर्थम्पटनशायर में रॉयल एयर फोर्स बेस के बाहर एक दुर्घटना के बाद मौत हो गई, जिसका इस्तेमाल अमेरिकी सेना ने किया था।

इस दुर्घटना के बाद, चालक ऐनी सैकुलस, शिविर में स्थित एक अमेरिकी खुफिया अधिकारी की पत्नी और अमेरिकी खुफिया अधिकारी ब्रिटेन से भाग गए।

डन के परिवार ने एक कानूनी चुनौती शुरू की जिसमें दावा किया गया कि सैकुलस को इम्युनिटी नहीं दी जानी चाहिए थी और परिवार चाहता है कि सैकुलस न्याय प्रणाली का सामना करने के लिए ब्रिटेन लौट आए।

दिसंबर 2019 में, सीपीएस ने नॉर्थम्पटनशायर पुलिस को सैकुलस पर खतरनाक ड्राइविंग से मौत का आरोप लगाने के लिए अधिकृत किया। उसे यूके लाने के प्रत्यर्पण अनुरोध को अमेरिकी सरकार ने अस्वीकार कर दिया था।

डन की मां शार्लोट चार्ल्स ने कहा कि उनका परिवार इस खबर से बहुत अभिभूत महसूस कर रहा है कि सैकुलस को यूके की न्याय प्रणाली का सामना करना पड़ेगा।

उन्होंने कहा, यह वह सब है जो हमने हैरी की मौत के बाद करने के लिए कहा था।

मीडिया रिपोटरे के अनुसार, सीपीएस की घोषणा के बावजूद सैकुलस के वकीलों ने कहा कि उनके मुवक्किल को सुनवाई में पेश करने के लिए वर्तमान में कोई समझौता नहीं किया है। उन्होंने उन खबरों का भी खंडन किया कि 44 वर्षीय एक वीडियो लिंक के माध्यम से भाग लेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.