News Nation Logo
Banner

कुंभ पर उदित राज की टिप्पणी से खड़ा हुआ विवाद, BJP ने कांग्रेस पर निशाना साधा

कांग्रेस नेता उदित राज ने बृहस्पतिवार को उस वक्त एक विवाद को जन्म दे दिया जब उन्होंने कहा कि कुंभ मेले के आयोजन पर उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से पैसा खर्च किया जाना गलत है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 15 Oct 2020, 07:55:57 PM
udit raj

कांग्रेस नेता उदित राज (Photo Credit: फाइल फोटो)

दिल्ली:

कांग्रेस नेता उदित राज ने बृहस्पतिवार को उस वक्त एक विवाद को जन्म दे दिया जब उन्होंने कहा कि कुंभ मेले के आयोजन पर उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से पैसा खर्च किया जाना गलत है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि उनकी इस टिप्पणी से कांग्रेस का कोई लेनादेना नहीं है, क्योंकि यह उनकी निजी राय है और वह अपनी इस टिप्पणी पर बहस के लिए तैयार है.

इसको लेकर भाजपा ने कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि यही गांधी परिवार की सच्चाई है. उधर, कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि उदित राज का बयान उनकी निजी राय है और पार्टी उससे सहमत नहीं है. पूर्व सांसद उदित राज ने ट्वीट किया कि सरकार द्वारा किसी भी तरह की धार्मिक शिक्षा या अनुष्ठान के लिए पैसा नहीं दिया जाना चाहिए. सरकार का अपना कोई धर्म नहीं होता है. उप्र सरकार इलाहाबाद में कुंभ मेले के आयोजन पर 4200 करोड़ रुपये खर्च करती है, वह भी गलत है.

विवाद बढ़ने के बाद उदित राज ने कुछ देर में अपने ट्वीट को डिलीट कर दिया, हालांकि कुछ देर बाद उन्होंने इस इसे फिर बहाल कर दिया. उन्होंने कहा कि मैं ट्वीट को बहाल कर रहा हूं और संवाद के लिए तैयार हूं. जब भी राजनीतिक मामला होता है तो कांग्रेस को टैग करता हूं. इसमें नहीं किया था, क्योंकि व्यक्तिगत विचार है. बिना वजह पार्टी को घसीटा जा रहा है. डॉक्टर अम्बेडकर मानते थे कि राजनीति और धर्म का मिश्रण नही होना चाहिए.

भाजपा प्रवक्ता संबित पात्रा ने इसको लेकर ट्वीट किया कि मित्रों ये है गांधी परिवार की सच्चाई. पहले हलफनामा देकर उच्चतम न्यायालय में कहा था कि ‘भगवान श्री राम मात्र काल्पनिक है... उनका कोई अस्तित्व नहीं और अब प्रियंका वाड्रा जी का कहना है की कुंभ मेला भी बंद होना चाहिए!! तभी तो दुनिया कहती है राहुल और प्रियंका “सुविधा-वादी” हिंदू है !!’’

First Published : 15 Oct 2020, 07:55:57 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो