logo-image

उदित राज बोले, चंदा कोचर के खिलाफ मेरी शिकायत 2013 में नजरअंदाज की गई

उदित राज बोले, चंदा कोचर के खिलाफ मेरी शिकायत 2013 में नजरअंदाज की गई

Updated on: 28 Dec 2022, 10:45 PM

नई दिल्ली:

पूर्व सांसद और कांग्रेस नेता उदित राज ने बुधवार को दावा किया कि आईसीआईसीआई बैंक की पूर्व एमडी और सीईओ चंदा कोचर के खिलाफ उनकी शिकायत को सीबीआई ने 2013 में नजरअंदाज कर दिया था।

चंदा कोचर, उनके व्यवसायी पति दीपक कोचर और वीडियोकॉन समूह के प्रमुख वेणुगोपाल धूत वर्तमान में आईसीआईसीआई बैंक ऋण धोखाधड़ी मामले में कथित भूमिका के लिए सीबीआई की हिरासत में हैं। कोचर को पिछले शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया था, धूत को सीबीआई ने सोमवार को गिरफ्तार किया था।

उदित राज ने एक ट्वीट में कहा, चंदा कोचर के भ्रष्टाचार की जांच अभी बाकी है। जब वह आईसीआईसीआई लोम्बार्ड की प्रमुख थीं, तब मौसम आधारित फसल बीमा, राजीव गांधी शिल्पी स्वास्थ्य बीमा योजना में भारी गबन किया गया था। मैंने 2013 में सीबीआई को पत्र लिखा था, कुछ नहीं हुआ। संसद में भी उठाया, कुछ नहीं हुआ।

राज ने आरोप लगाया कि उस समय फसल बीमा में धन का भारी गबन किया गया था, लेकिन संसद में मामला उठाने के बावजूद कोई कार्रवाई नहीं की गई। उदित राज 2014 में भाजपा के टिकट पर उत्तर पश्चिमी दिल्ली से सांसद चुने गए थे। उन्होंने 2019 में कांग्रेस में शामिल होने के लिए भाजपा छोड़ दी थी।

इस बीच, मुंबई की एक विशेष सीबीआई अदालत ने बुधवार को चंदा कोचर, दीपक कोचर और वेणुगोपाल धूत की सीबीआई हिरासत गुरुवार तक के लिए बढ़ा दी। सीबीआई अब दस्तावेजी सबूतों के साथ उनसे पूछताछ करेगी। तीनों के अलग-अलग बयान पहले ही दर्ज हो चुके हैं, अब एक साथ आमना-सामना कराया जाएगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.