logo-image

BJP पर बरसे उद्धव ठाकरे, कहा- क्या पाकिस्तान से अब लाओगे किसान

उद्धव ठाकरे ने शीतकालीन सत्र की पूर्व संध्या पर आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आंदोलन कर रहे किसानों को देशद्रोही कहा जा रहा है. यह हमारी संस्कृति में नहीं है. 

Updated on: 13 Dec 2020, 08:23 PM

नई दिल्ली :

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने किसान आंदोलन को लेकर बीजेपी को आड़े हाथों लिया. उद्धव ठाकरे ने शीतकालीन सत्र की पूर्व संध्या पर आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि आंदोलन कर रहे किसानों को देशद्रोही कहा जा रहा है. यह हमारी संस्कृति में नहीं है. 

उद्धव ठाकरे ने मीडिया से बातचीत में कहा कि किसान ऐसे सर्द मौसम में दिन-रात बिता रहे हैं. सड़क पर सो रहे हैं. बीजेपी के नेताओं को मिलकर यह तय करना चाहिए कि वे कौन से किसान हैं जो वामपंथी हैं, पाकिस्तानी हैं या वे चीन से आए हैं? 

इसे भी पढ़ें:बंगाल में तत्काल केंद्रीय बल तैनात किए जाएं: कैलाश विजयवर्गीय

महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि आपको एक बात समझने की जरूरत है कि आप हमारे किसानों के साथ अन्याय कर रहे हैं और उन्हें देशद्रोही कहते हैं. यह हमारी संस्कृति नहीं है. 

उद्धव ने आगे कहा कि मोदी सरकार किसानों से बात करने की बजाय उन्हें पाकिस्तानी और राष्ट्र विरोधी कह रही है. ये वही लोग है जो पाकिस्तान से चीनी और प्याज ला रहे हैं. तो क्या अब वो पाकिस्तान से किसान भी लाएंगे?

और पढ़ें:किसानों और सिखों की नाराजगी दूर करने के लिए IRCTC इस तरह मोदी सरकार की कर रहा मदद

इसके साथ ही मराठा आरक्षण पर उद्धव ने कहा कि मराठा आरक्षण के बारे में सर्वसम्मति से अदालत में क्या प्रस्तुत किया जाना है. किसी को भी ओबीसी समुदाय के आरक्षण के बारे में गलतफहमी फैलाने की कोशिश नहीं करनी चाहिए. विपक्षी दलों को ठाकरे के राज्य में सामाजिक सद्भाव को बाधित करने की कोशिश नहीं करनी चाहिए. सरकार कोर्ट में मराठा समुदाय के आरक्षण की लड़ाई लड़ रही है.