logo-image

कांग्रेस के सुर में बोले शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे- चल रहे घोटाले, चौकीदार चोर बन गए

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए सोमवार को कहा कि देश में कई घोटाले चल रहे हैं और ऐसा लग रहा है कि चौकीदार चोर बन गए हैं.

Updated on: 25 Dec 2018, 12:06 AM

नई दिल्ली:

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला बोलते हुए सोमवार को कहा कि देश में कई घोटाले चल रहे हैं और ऐसा लग रहा है कि चौकीदार चोर बन गए हैं. भारतीय जनता पार्टी के साथ गठबंधन में शिवसेना की बढ़ती बेचैनी के बीच पार्टी प्रमुख का यह बयान आया है. ऐसा बयान पहले कांग्रेस की ओर से आता रहा है. 

उन्होंने रक्षा और कृषि क्षेत्र में घोटाले का जिक्र करने के साथ-साथ प्रत्येक भारतीय के बैंक खाते में 15 लाख रुपये लाने जैसी अन्य परियोजनाओं का भी उल्लेख करते हुए उन्हें जुमला करार दिया. ठाकरे ने अयोध्या में राममंदिर निर्माण समेत कई मसलों को लेकर बीजेपी पर हमला बोला. 

सोलापुर जिले के पंढरपुर में बहुप्रतीक्षित रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने राम मंदिर निर्माण को लेकर भी बीजेपी की आलोचना की. 

ठाकरे ने कहा, "मैं अयोध्या (नवंबर में ) गया और अब पंढरपुर की पवित्र भूमि पर आया हूं. मैं बीजेपी को कुंभकरणी नींद से जगाना चाहता हं. आपने चुनाव जीतने के लिए राम मंदिर मसले का उपयोग किया और अब नींद में सोए हैं. हम तब तक आराम नहीं करेंगे जब तक राम मंदिर का निर्माण नहीं होगा."

उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री सभी प्रकार के वादे करते हैं और 2022 तक लागू करने की बात करते हैं. इसका मतलब है कि लोग 2019 में उनको वोट देंगे. उसके बाद वह फिर कहेंगे कि सब कुछ चुनाव के दौरान किया जाने वाला जुमला था."

उन्होंने कहा कि बीजेपी से जब मंदिर निर्माण की बात की जाती है तो वह कहती है कि मामला अदालत में है, लेकिन क्या वह 30 साल पहले इससे वाकिफ नहीं थी. 

और पढ़ें- राम जन्मभूमि निर्माण की फास्ट ट्रैक अदालत में हो सुनवाई : रविशंकर प्रसाद

ठाकरे ने जनता दल-युनाइटेड प्रमुख नीतीश कुमार और लोकजन शक्ति पार्टी नेता राम विलास पासवान को बीजेपी के साथ सीटों को लेकर हुए समझौते के लिए बधाई दी. हालांकि उन्होंने राम मंदिर पर उनका रुख जानना चाहा. उन्होंने कहा, "राम मंदिर पर उनका रुख क्या है? वे इस पर चुप क्यों हैं? "