News Nation Logo

BREAKING

उबर ने यात्रियों और चालकों के लिए मास्क पहनने अनिवार्य समेत कई उपाए किए

एप आधारित कैब सेवाएं देने वाली कंपनी उबर ने सोमवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी के जारी प्रकोप के बीच सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उसने यात्रियों और चालकों के लिए मास्क अनिवार्य करने समेत कई उपाय किये हैं.

Bhasha | Updated on: 18 May 2020, 07:49:50 PM
uber

उबर ने यात्रियों और चालकों के लिए मास्क पहनने समेत कई उपाए किए (Photo Credit: फाइल फोटो)

दिल्ली:

एप आधारित कैब सेवाएं देने वाली कंपनी उबर (Uber) ने सोमवार को कहा कि कोरोना वायरस महामारी के जारी प्रकोप के बीच सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उसने यात्रियों और चालकों के लिए मास्क अनिवार्य करने समेत कई उपाय किये हैं. सोमवार से लॉकडाउन का चौथा चरण शुरू हो गया है. इसमें राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को विभिन्न श्रेणियों में क्षेत्रों को बांटने पर निर्णय लेने की शक्ति दी गयी है.

राज्यों के फैसले के आधार पर, उबर और ओला जैसी कंपनियां विभिन्न स्थानों में सेवाएं फिर से शुरू कर सकेंगी. उबर ग्लोबल के वरिष्ठ निदेशक (उत्पाद प्रबंधन) सचिन कंसल ने संवाददाताओं से कहा कि आज (सोमवार) से भारत में जहां भी उबर का संचालन शुरू होता है, यात्रियों और चालकों को अनिवार्य तौर पर फेस मास्क पहनना होगा. उन्होंने कहा कि यह ड्राइवरों और सवारों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिये शुरू की जा रही विशिष्ट सुरक्षा सुविधाओं और नीतियों का हिस्सा है.

उल्लेखनीय है कि देश में 25 मार्च से लॉकडाउन लागू है. सोमवार से इसका चौथा चरण शुरू हो गया है. लॉकडाउन शुरू होने के बाद से देश में कैब व टैक्सियों के परिचालन पर पाबंदी लग गयी थी. हालांकि चार मई से शुरू हुए तीसरे चरण के लॉकडाउन में पाबंदियों में कुछ ढील दी गयी थी, तब कैब व टैक्सियों को कुछ इलाकों में परिचालन की अनुमति मिली थी.

उबर ने तीसरे चरण में जमशेदपुर, कोच्चि, कटक और गुवाहाटी (ग्रीन जोन) के साथ-साथ अमृतसर, रोहतक, गुरुग्राम और विशाखापत्तनम (ऑरेंज जोन) सहित 25 शहरों में परिचालन शुरू करने की घोषणा की थी.

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 18 May 2020, 07:49:50 PM