logo-image

दलित युवक को पेशाब पीने के लिए मजबूर करने वाला पुलिसकर्मी कर्नाटक में गिरफ्तार

दलित युवक को पेशाब पीने के लिए मजबूर करने वाला पुलिसकर्मी कर्नाटक में गिरफ्तार

Updated on: 02 Sep 2021, 03:05 PM

बेंगलुरू:

हिरासत में कथित तौर पर दलित युवक को पेशाब पीने के लिए मजबूर करने के मामले की जांच कर रहे आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) ने मुख्य आरोपी उप-निरीक्षक अर्जुन को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

सूत्रों ने बताया कि चिकमंगलूर जिले के गोनीबीडु पुलिस थाने के पूर्व उप निरीक्षक अर्जुन को बुधवार रात बेंगलुरु में पुलिस अधीक्षक रवि डी. चन्नावर के नेतृत्व वाली टीम ने गिरफ्तार किया।

एसआई अर्जुन के नेतृत्व में पुलिस ने एक मामले के संबंध में गोनीबीडु में पुनीत के.एल. को 10 मई को उठाया था। अर्जुन ने कथित तौर पर पुनीत को प्रताड़ित किया और एक अन्य युवक को उसके चेहरे पर पेशाब करने के लिए कहा। यह भी आरोप लगाया गया है कि पुनीत को फर्श पर पेशाब चाटने के लिए कहा गया था।

मामला तब सामने आया जब पुनीत ने पुलिस विभाग और मानवाधिकार आयोग को पत्र लिखा। इस संबंध में आरोपी पुलिस अधिकारी अर्जुन के खिलाफ 22 मई को प्राथमिकी दर्ज की गई थी। प्रतिक्रिया के बाद, आरोपी पुलिस अधिकारी को निलंबित कर दिया गया था।

इस बीच पुनीत और उसके रिश्तेदारों के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज किया गया था लेकिन उसे इस मामले में जमानत मिल गई थी। दोनों मामलों की जांच आपराधिक जांच विभाग (सीआईडी) कर रही है।

कर्नाटक उच्च न्यायालय ने जुलाई में मामले में अपने खिलाफ लगे आरोपों को खारिज करने के लिए आरोपी सब-इंस्पेक्टर अर्जुन की याचिका को खारिज कर दिया है। उन्होंने मामले को रद्द करने की मांग वाली अर्जी वापस ले ली थी। अदालत ने पुलिस को इस मामले में कोई दंडात्मक कार्रवाई नहीं करने और आरोप पत्र दाखिल करने का भी निर्देश दिया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.